लॉक डाउन: अपने भविष्‍य की बर्बादी के साथ जुर्म कर रहे हैं लोग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 मार्च 2020

लॉक डाउन: अपने भविष्‍य की बर्बादी के साथ जुर्म कर रहे हैं लोग

मधेपुरा
कोरोना वायरस के कारण फैल रही महामारी की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बिहार सरकार ने भी पूरे बिहार में लॉक डाउन की घोषणा कर दी है. बिहार में लॉकडाउन के दूसरे दिन मंगलवार को जिले में पुलिस और प्रशासन की सख्ती का असर दिख रहा है. लोग घरों से कम निकल रहे हैं.

जिन्हें आवश्यक कार्य है वही सड़क पर निकले हैं और उन सबसे भी सख्ती से पूछताछ की जा रही है. लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं और लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की गुजारिश भी की जा रही है. सोमवार की तुलना में मंगलवार को लगभग दुकानें बंद हैं. सुबह से ही प्रशासन सक्रिय दिखी.

खुली दुकानों को बंद कराया. सड़कों पर इक्का-दुक्का लोग चल रहे हैं. अनावश्यक सड़क पर मटरगश्ती करने वालों को हड़का रही है और उन्हें घर जाने के लिए वार्न कर रही है. वार्न करने के बाद भी जो पुलिस की बात को नहीं मान रहे हैं और गाड़ी सड़क पर दौड़ा रहे हैं उन्हें सीधा थाने ले जाकर चालान काटने के बाद छोड़ दिया जा रहा है.

शहर के कॉलेज चौक, पुरानी बाजार, थाना चौक, सुभाष चौक, पूर्णिया गोला चौक, कर्पूरी चौक आदि जगहों पर पैदल व वाहन सवारों को रोककर उनसे पूछताछ की जा रही है. सड़क पर कमांडो दस्ता एवं पुलिस बल तैनात किए गए हैं.


खुद अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल व एसडीपीओ वसी अहमद कड़ी हिदायत दे रहे हैं और लोगों को घर में रहने की अपील करते नजर आए. आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली हुई हैं. प्रशासन के कड़े रुख के बाद शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अब लोगों को लॉकडाउन का मतलब समझ आने लगा है.

Post Bottom Ad

Pages