लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस ने शुरू की सख्ती - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 मार्च 2020

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस ने शुरू की सख्ती

कोरोना वायरस से बचने के लिए सूबे में लॉकडाउन चल रहा है. पुलिस प्रशासन सख्ती से पालन करवाने की कोशिश भी कर रही है. हालांकि कुछ लापरवाह लोग बेवजह घरों से बाहर निकल आ रहे हैं. इनके खिलाफ बुधवार को जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया.

सुबह 11 बजे के बाद सभी तरह की दुकानें बंद करवा दी गई. बाजार, गली-मुहल्ले व अन्य स्थानों पर घूम रहे लोगों को लाठी दिखाकर घर जाने का निर्देश दिया. यूं कहें, तो इस दिन लॉक डाउन काफी हद तक सफल दिखा. वहीं मंगलवार की रात पीएम मोदी की ओर से देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घाेषणा होते ही इसका असर दिखने लगा.

जिले में मंगलवार की बजाय बुधवार को पुलिस ने ज्‍यादा सख्‍ती बरतनी शुरू कर दी. शहर के कर्पूरी चौक, पूर्णिया गोला चौक, सुभाष चौक, थाना चौक, कॉलेज चौक, बस स्टेंड चौक सहित अन्य चौकों समेत कई जगहों पर नाके लगा दिए हैं और आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की. वहीं बेवहज कहीं आने-जाने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की तो कुछ लोगों पर लाठियां भी बरसाई.

 हालांकि कुछ लोगों की शिकायत है कि लॉकडाउन में उन्‍हें कर्फ्यू की तरह ट्रीट किया जा रहा है. वहीं पुलिस का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर यह सब किया जा रहा है. शहर के अंदर और बाहर सन्‍नाटा छाया हुआ है. सड़क पर इक्‍का-दुक्‍का लोग और कुछ वाहन नजर आ रहे हैं.

प्रशासन शहरवासियों से बाहर निकलने का कारण पूछते नजर आए और बिना मतलब के घूम रहे लोगों को एसडीओ, एसडीपीओ व पुलिस की टीम ने लोगों को घर वापस भेज दिया. बाजार सहित गलियों में भी पुलिस राउंड लगा रही है. शब्दों में कह दिया है कि लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Post Bottom Ad

Pages