स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं सम्मान समारोह आयोजित कर दिया उपमुख्यमंत्री को बधाई - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 जनवरी 2021

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं सम्मान समारोह आयोजित कर दिया उपमुख्यमंत्री को बधाई

सहरसा: कोशी कमिश्नरी निवासी तारकिशोर प्रसाद के उपमुख्मंत्री बनने की खुशी मे रक्तदान जागरूकता सेवा समिति सहरसा के द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं सम्मान समारोह का आयोजन जिला परिषद् प्रांगण डीबी रोड स्थित रेनबो रिसोर्ट में किया गया. समारोह का उद्घाटन सिविल सर्जन एवं समिति से जुड़े सदस्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. 

रक्तदान शुरू होने से पहले आगंतुक अतिथियों का स्वागतगीत गाकर स्वागत किया गया. समारोह में 100 रक्तवीरों ने उपमुख्मंत्री को स्वैच्छिक रक्तदान कर बधाई दिया. सदर अस्पताल सहरसा रक्त अधिकोष के मानक के अनुसार स्वास्थ्य परीक्षण में अत्यधिक रक्तदाताओं का हीमोग्लोबिन स्तर कम होने के कारण रक्तदान कर बधाई देने से वंचित रह गए. 
रक्त अधिकोष में गुणवत्ता के मानक को पूरा करने के लिए रक्तदाताओं का पहली बार स्वास्थ्य परीक्षण बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ. मानक को पूरा करने के लिए समिति के सभी सदस्यों ने अपना प्रयास जारी रखा. आखिरकार 9 रक्तदाताओं ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण में मानक के सामने मील का पत्थर साबित कर कोशी कमिश्नरी निवासी तारकिशोर प्रसाद के उपमुख्मंत्री बनने की खुशी मे रक्तदान जागरूकता सेवा समिति सहरसा के द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर एवं सम्मान समारोह का आयोजन जिला परिषद् प्रांगण डीबी रोड स्थित रेनबो रिसोर्ट में किया. 

समारोह का उद्घाटन सिविल सर्जन एवं समिति से जुड़े सदस्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया. नववर्ष के पावन अवसर पर पहले दिन से ही समिति के सदस्यों ने जागरूकता की मुहिम शुरू कर दी थी. समिति से जुड़े सभी सदस्य एव सामाजिक कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल दिखा. मौके पर उपस्थित समिति से जुड़े सभी समाजिक कार्यकर्ताओं ने अन्य जिले से आए हुए एवं स्थानीय सामाजिक संस्थाओं को मोमेंटो देकर सम्मान किया.  
मौके पर अनिल कुमार गुप्ता, संतोष कुमार रजक, सचिन कुमार किशन, सरोज कुमार, प्रदीप कुमार, मो. सरफराज, सौरभ कुमार, उज्ज्वल कुमार, गणेश कुमार भगत ने रक्तदान कर आमजनों को जागरुक किया. समिति के सदस्यों ने इस प्रकार के आयोजान के लिए ध्यान आकृष्ट कर अत्याधुनिक रक्त अधिकोष की स्थापना एवं रक्तदाताओं के मान-सम्मान के लिए उपमुख्मंत्री से मिलकर भव्य आयोजन करने के लिए अपील करने का निर्णय लिया है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages