अभाविप ने 6 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

15 फ़रवरी 2021

अभाविप ने 6 सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

मधेपुरा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उदाकिशुनगंज इकाई द्वारा बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर के पी रमन को हरिहर साह कॉलेज के विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए 6 सूत्री मांगों को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने दिए गए ज्ञापन में बताया कि हरिहर साह महाविद्यालय में विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय में प्रौद्योगिकी विषयो की पठन पाठन अभिलंब शुरू किया जाय. 

महाविद्यालय में पुस्तकालय अभिलंब चालू एवं प्रयोगशाला की स्थापना की जाए. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में शिक्षक घोर कमी है, यहां पर केवल 7 शिक्षक है जबकि इसमें 3 अतिथि शिक्षक है, वहीं दर्शनशास्र एवं अंग्रेजी में बिना शिक्षक के ही छात्र छत्रो को परीक्षा देनी पड़ती है. महाविद्यालय में भवन की काफी कमी है जो भी है वो जंज्जर भवन के कारण पठन पाठन में काफी दिक्कत होती हैं, मात्र प्रधानाचार्य का ही भवन ठीक है बाकी सब जंज्जर है कभी भी छत या दीवाल गिरने का भय रहता है.  
महाविद्यालय के पास कई एकड़ बीघा जमीन होने के बावजूद भी महाविद्यालय के जमीन का अतिक्रमण हो गया है अतः सभी जमीनों की खोज बीन किया जाय और घेराव किया जाय. विगत कई वर्षों से पूर्व के प्राचार्य के कार्यकाल की जांच कराई जाए कि महाविद्यालय के मद की राशि कहां कहां किस मद में खर्च हुआ उनकी जॉच कराई जाए. 

इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुजीत सान्याल, विभाग संयोजक रोशन कुंवर, विभाग सह संयोजक शशि यादव, सीनेट सदस्य रंजन यादव, नगर मंत्री आदेश प्रताप, विमल, अमर आशीष, तुषार, अंकेश, दीपक, ममता कुमारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages