यात्री शेड निर्माण के विरोध में दिया धरना - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 फ़रवरी 2021

यात्री शेड निर्माण के विरोध में दिया धरना

मुरलीगंज: यात्री शेड निर्माण के विरोध में गुरुवार को मीरगंज चौक पर जोरगामा मीरगंज ग्राम विकास समिति के सदस्यों, स्थानीय जनप्रतिनिधि ग्रामीण व दुकानदारों द्वारा बाजार बंद कर एक दिवसीय धरना दिया गया. साथ ही प्रदर्शनकारीयों ने अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी किया. वही प्रदर्शनकारी जिलाधिकारी से मीरगंज चौक का सौंदर्यीकरण यथाशीघ्र करने, सरकारी जमीन का पैमाइश कराकर फूटकर दुकानदारों को जगह आवंटित करवाने का मांग किया हैं. 

विदित हो कि मीरगंज चौक पर अधिकारियों द्वारा पूर्व में चिन्हित स्थल को छोड़कर सड़क से बिल्कुल सटे यात्री शेड का निर्माण करवाया जा रहा है. मौके पर सीपीआई के अंचल मंत्री अनिल कुमार भारती की अध्यक्षता में आंदोलनकारियों एवं जनसमूह को संबोधित करते हुए सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य एवं महागठबंधन के जिला संयोजक प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि मीरगंज चौक पर बिहार सरकार की 3 एकड़ भूमि खाली रहने के बावजूद भू माफिया एवं अंचलाधिकारी के गठजोड़ से सड़क से सटे शेड का निर्माण करवाया जा रहा है.  
विरोध कर रहे लोगों ने एक स्वर में कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा. वहीं जोरगामा मीरगंज विकास समिति के संयोजक भारत भूषण सिंह ने कहा की अंचलाधिकारी द्वारा आम नागरिकों एवं दुकानदारों के हितों की अनदेखी कर बिचौलियों से प्रभावित होकर यात्री शेड का निर्माण कराना अत्यंत आपत्तिजनक हैं. उन्होंने कहा कि आम लोगों के हितों की अनदेखी यहां के लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. साथ ही कहा कि पूर्व में चिन्हित स्थान पर यात्री शेड का निर्माण करावे नहीं तो आंदोलन और उग्र होगा और इसकी पूरी जिम्मेवार अंचल प्रशासन होगी.

इतना ही नही मीरगंज चौक पर सरकारी जमीनों की मापीकर नियमानुसार वहां यात्री शेड बनवावे. अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा. धरना प्रदर्शन में वर्तमान मुखिया अभय कुमार गुड्डू, पूर्व मुखिया मिथिलेश कुमार आर्य, माले नेता कौशल किशोर राठोर एवम अन्य लोग मौजूद थे. मीरगंज चौक पर स्थित सभी दुकाने सुबह से पूर्णतः बंद थी. 12 बजे के बाद पुणः दुकान खुलना प्रारंभ हो गया था. यात्री शेड को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन में सभी दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकान को बंदकर अपना पूरजोर समर्थन दिया. साथ ही दुकानदारो ने भी कहा कि मीरगंज चौक को अतिक्रमण मुक्तकर सौंदर्यीकरण करें. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages