जमीन विवाद में युवक की हत्या, मृतक की पत्नी ने सुनाई आपबीती - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

13 फ़रवरी 2021

जमीन विवाद में युवक की हत्या, मृतक की पत्नी ने सुनाई आपबीती

डेस्क: कुमारखंड थाने के सिहपुर गढ़िया पंचायत स्थित सिहपुर वार्ड पांच निवासी का रास्ता विवाद को लेकर हुई मारपीट में पिटाई के कारण 12 दिन बाद गुरुवार की देर शाम मौत हो गयी. मृतक के आक्रोशित परिजनों ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित स्टेट हाईवे 91 को बांस बल्ले लगाकर जाम कर जमकर बवाल काटा. मौके पर थानाध्यक्ष सियावर मंडल, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ पंहुचकर आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर रोड जाम समाप्त कराया. बताया गया कि सिहपुर वार्ड पांच के लोगों को बस्ती होकर सड़क नहीं होने के कारण आवागमन में परेशानी हो रही थी. 

कई बार गांव में सड़क नर्मिाण को लेकर सामाजिक पंचायत हुई. जिसमें सामुहिक रूप से नर्णिय हुआ की गांव के लोग सड़क के लिए अपना अपना जमीन दें. जिससे सड़क नर्मिाण कार्य हो सके. अमीन के द्वारा जमीन की मापी की गई. इसी दौरान गांव के शिवजी यादव प्रस्तावित सड़क की जमीन पर घर बना लिए. इसी बात को लेकर एक पक्ष के दशरथ साह व अन्य और दूसरे पक्ष के जयकांत यादव व अन्य के साथ परिजनों के बीच लाठी डंडे और लोहे के रॉड से मारपीट हुई थी.  
मारपीट की घटना को लेकर एक पक्ष के दशरथ साह की पत्नी निभा देवी के आवेदन पर थाने में पिंटू यादव, प्रशांत कुमार, श्रवण कुमार, सन्धिु देवी, रतन देवी सहित आठ लोगों के विरूद्ध केस दर्ज किया गया गया था. दर्ज प्राथमिकी में सूचक निभा देवी ने आरोप लगाई थी कि उक्त आरोपित लोगों ने उनके अलावे उनकी पुत्री के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया. वहीं उनके पति दशरथ साह के छाती में आरोपित प्रशांत कुमार लोहे के रॉड से जोर से मारा. जिसके कारण उनके पति दशरथ साह बेहोश हो गए. 

वहीं दूसरे पक्ष के जयकांत यादव की पत्नी ने थाने में आवेदन देकर शिवजी यादव, मनोज कुमार, नवीन कुमार, वद्यिानंद यादव, नीतीश कुमार, रंजन रजक, शंभू रजक, दशरथ साह, केन्दुला देवी, सकुनी देवी और निभा देवी सहित कुल ग्यारह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई. दर्ज प्राथमिकी में सूचक सिंधु देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त आरोपित लोगों से रास्ते के विवाद को लेकर उनके और परिवार के लोगों के साथ मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. 
बताया गया कि गुरुवार को देर शाम में दशरथ साह की मौत अपने घर पर हो गयी. मौत के बाद मृतक के परिजन शव को लेकर जा कर कुमारखंड सीएचसी में रख दिए. शुक्रवार को मृतक दशरथ साह के परिजन प्रखंड मुख्यालय स्थित ब्लॉक के समीप एसएच 91 को बांस बल्ले के सहारे एक घंटे से भी अधिक समय तक जाम कर जमकर बवाल काटा. मौके पर थानाध्यक्ष सियावर मंडल, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर रोड जाम समाप्त कराया. 

इधर पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. थानाध्यक्ष ने सदर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर से आग्रह किया है कि पोस्टमार्टम के दौरान एंटी मॉटम एण्ड पोस्टमार्टम (मृतक के शरीर पर मौत से पहले का जख्म है या बाद में साक्ष्य के लिए जख्म का रुप दिया गया है) पर विशेष ध्यान दिया जाय. थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं रोडजाम के लिए मृतक के परिजन को उकसाने की भूमिका के संबंध में होमगार्ड के जवान कामेश्वर यादव की भूमिका के संबंध में जांच-पड़ताल कर आगे की समुचित कारवाई करने की बात कही. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages