एक माह एक दिन बाद जारी अधिसूचना में भी लीपापोती की साजिश: राठौर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

12 फ़रवरी 2021

एक माह एक दिन बाद जारी अधिसूचना में भी लीपापोती की साजिश: राठौर

मधेपुरा: एआईएसएफ द्वारा लगातार बीएनएमयू मुख्यालय स्थित बीएड विभाग के ऑन स्पॉट एडमिशन में हुई धांधली व रोस्टर की अनदेखी के विरोध में आवाज उठाने व आंदोलन के शंखनाद करने के बाद विश्वविद्यालय द्वारा नौ जनवरी के सिंडीकेट की बैठक में लिए गए जांच टीम के गठन के निर्णय के आलोक में पूरे एक माह एक दिन बाद जारी अधिसूचना में विश्वविद्यालय की मंशा पर ही प्रश्न चिन्ह लगा प्रतीत होता है.

उक्त बातें एआईएसएफ के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य सह बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने जारी अधिसूचना पर संगठन की ओर से आपत्ति जताते हुए प्रभारी कुलसचिव प्रो उदय कृष्ण को लिखे आवेदन में कहीं. छात्र नेता राठौर ने कहा कि जारी अधिसूचना में जांच रिपोर्ट जमा करने के लिए समय निर्धारित नहीं करना इस शक को उत्पन्न करता है कि यह अधिसूचना विश्वविद्यालय मुख्यालय के बीएड विभाग में हुई धांधली व रोस्टर की अनदेखी के खिलाफ एआईएसएफ के आंदोलन को शांत करने व पूरे मामले की लीपापोती की साजिश लगती हैै.  
क्योंकि बीएनएमयू में ऐसी कई जांच टीम बनी है जिसके छह माह गुजर जाने के बाद भी रिपोर्ट सौंपना तो दूर जांच कि पहल मात्र भी नहीं हुई है।ऐसे में इस कमिटी के लिए समय सीमा निर्धारित नहीं करना सोची समझी रणनीति लगती है जो एआईएसएफ को किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं हैै. प्रभारी कुलसचिव से वार्ता के क्रम में राठौर ने कहा कि संगठन को जांच टीम के सभी सदस्यों के प्रति गहरी आस्था है संगठन की मांग है कि जांच रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर करवाने कि अधिसूचना जारी हो और जांच रिपोर्ट जमा होने तक नामांकन से वंचित सारी अहर्ता पूरी कर फीस जमा कर चुके छात्रों के फीस वापसी और रजिस्ट्रेशन कि प्रकिया पर रोक लगे जिससे जांच प्रभावकारी हो सके क्योंकि फीस वापसी और रजिस्ट्रेशन हो जाने पर जांच रिपोर्ट का कोई औचित्य नहीं रह पाएगा. 

संगठन के संयुक्त जिला सचिव सौरभ कुमार ने कहा कि संगठन की मांग पर अगर कारगर कदम नहीं उठाए गए तो एआईएसएफ विश्वविद्यालय मुख्यालय स्थित बीएड विभाग में ताला बन्दी कर आमरण अनशन शुरू करेगा जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय की होगी. विश्वविद्यालय को छात्रहित में ईमानदार पहल करने की जरूरत है जिससे उसकी दागदार छवि में सुधार हो. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages