होल्डिंग टैक्‍स वसूली के लिए सख्त हुआ विभाग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

13 फ़रवरी 2021

होल्डिंग टैक्‍स वसूली के लिए सख्त हुआ विभाग

मधेपुरा: चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम दौर पर होल्डिंग टैक्स वसूल करने को लेकर नगर परिषद सख्त हो गया है. नगर परिषद ने चालू वित्तीय वर्ष में 21 मार्च तक 1.31 करोड़ रुपये होल्डिंग टैक्स वसूल करने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए तीन टैक्स कलेक्टर को दुकानों व घरों में जाकर टैक्स वसूल करने का निर्देयश दिया गया है. 

सबसे पहले शहर के रोड स्थित दुकान, होटल, आवासीय घर, कोचिंग संस्थान और स्कूल प्रबंधन से होल्डिंग टैक्स वसूलने का निर्देश दिया गया है. बाजार में मेन रोड स्थित रेसिडेंसियल एरिया के लिए छह रुपये एसक्वायर फीट की दर से टैक्स का निर्धारण किया जा रहा है.  
संपर्क रोड किनारे बसे लोगों से चार रूपये एसक्वार फीट की दर से टैक्स का निर्धारण किया जा रहा है. खाली पड़ी जमीन का चार रुपये एसक्वार फीट की दर से टैक्स वसूल करने का प्रावधान है. व्यावसायिक दृष्टिकोण से दुकान सहित अन्य वाणिज्यिक संस्थान से 12 से 18 रुपये एसक्वार फीट की दर से राजस्व वसूली की जा रही है. 

नगर परिषद के ईओ प्रवीण कुमार ने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में अबतक 40 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स वसूल किया गया है. 21 मार्च तक 1.31 करोड़ वसूल करने का लक्ष्य है. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages