पीड़ित छात्रो को प्रताड़ित करने के बजाय मामले की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की हो पहल: राठौर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

11 फ़रवरी 2021

पीड़ित छात्रो को प्रताड़ित करने के बजाय मामले की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की हो पहल: राठौर

मधेपुरा: बीएनएमयू को लगातार बदनाम करने की साज़िश चल रही है मुख्यालय का बीएड विभाग साबित हो रहा काला ध्ब्बा. उक्त बातें वाम छात्र संगठन एआईएसएफ के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य सह बीएनएमयू प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने संगठन की विश्वविद्यालय इकाई द्वारा विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. 

उन्होंने कहा कि संगठन लगातार विश्वविद्यालय मुख्यालय बीएड में हुए ऑन स्पॉट नामांकन में धांधली व रोस्टर की अनदेखी को लेकर साक्ष्य प्रस्तुत कर कारवाई की मांग करता रहा लेकिन विश्वविद्यालय ने मौन रखकर यह प्रमाणित किया कि वरीय पदाधिकारियों की गरदन भी कहीं न कहीं इस प्रकरण में फंसी हुई है. संगठन अब इस मुद्दे को लेकर आरपार को तैयार है.  
इसी कड़ी में पुतला दहन के के साथ आगाज किया गया है इस कड़ी में अन्य आंदोलनों के संग धरना व आमरण अनशन भी शुरू किया जाएगा और पहल नहीं होने तक विश्वविद्यालय मुख्यालय के बीएड विभाग में अनिश्चितकालीन ताला बन्दी भी किया जाएगा. पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा संगठन के राष्ट्रीय परिषद् सदस्य शंभू क्रांति ने कहा कि बीएनएमयू पूरी तरह से विवादों का केंद्र बन कर रह गया है लगातार इसकी छवि धूमिल होती जा रही है. 

भ्रष्टाचार व धांधली आम बात हो गई है. प्रतिभावान छात्र सारी अहर्ता पूरी करने के बाद भी सड़क पर है और कम अंक वाले वरीय पदाधिकारियों के सम्बन्धी का नामांकन हो गया है जो दुखद व निंदनीय है. उन्होंने कहा कि इस प्रकरण से जुड़ी अनेकानेक साक्ष्य संगठन के पास है जिसको लेकर आंदोलन को और बड़े स्तर पर ले जाया जाएगा.  
पुतला दहन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संगठन के राज्य परिषद सदस्य सह संयुक्त जिला सचिव सौरभ कुमार ने कहा कि बीएनएमयू में साक्ष्य के बाद भी कारवाई नहीं होना सर्वाधिक दुखद पहलू है इसको लेकर अविलंब पहल नहीं हुई तो छात्रों के भविष्य को दांव पर लगाने वाला यह विभाग कम शिक्षक व कर्मियों की कमी के कारण ब्लैक लिस्टेड भी हो सकता है. 

उन्होंने कहा कि संगठन ने लोकतांत्रिक तरीके से लगातार साक्ष्य के साथ कारवाई की मांग की कारवाई नहीं होने पर आंदोलन अब विवशता बन गई है. उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ने पर संगठन कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा. छात्र नेता सौरभ कुमार ने पीड़ित छात्रों से अपील किया कि किसी स्तर पर वो परेशान न हों संगठन उनके लिए न्याय को हर स्तर पर आर पार करने को कमर कस चुका है.  
पुतला दहन कार्यक्रम में अतुल कुमार अंजान, आशुतोष,रमन कुमार,मन्नूू, अभिषेक नीतीश, गुलशन, गोलू राज उर्फ दिव्यांशु सास्वत आदि उपस्थित रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages