महाशिवरात्रि को लेकर मंडरा रहा है संशय का बादल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 फ़रवरी 2021

महाशिवरात्रि को लेकर मंडरा रहा है संशय का बादल

मधेपुरा: महाशिवरात्रि मेले व सिंहेश्वर महोत्सव के आयोजन पर अब तक संशय का बादल मंडरा रहा है. जिला प्रशासन मेले की तैयारियों में तो जुटा है, लेकिन इसका होना या न होना राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर निर्भर करेगा. सरकार ही तय करेगी कि मेला हो गया नहीं. जिला प्रशासन ने कोरोना के कारण हर वर्ष लगने वाले महाशिवरात्रि मेला व महोत्सव के आयोजन के लेकर राज्य सरकार से दिशा निर्देश मांगा है.

इधर सोमवार को डीडीसी बिनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय में मेला एवं महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई. बैठक में मेला की तैयारियों पर विभागवार समीक्षा हुई. मेला लगने की स्थिति में कोरोना गाइड लाइंस का पालन कराने पर विचार किया गया. वहीं मेला की साफ सफाई, मंदिर का रंग रोगन, पेयजल शौचालय की व्यवस्था आदि पर संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया.  
बैठक में बताया गया कि दिशा निर्देश मिलने तक तैयारियां चलती रहेगी. डीडीसी बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि मेला व महोत्सव में अभी समय कम बचा हुआ है. ऐसे में तैयारियां तो की जा रही है. लेकिन राज्य सरकार के दिशा निर्देश के बाद ही मेला व महोत्सव का होना या न होना तय हो पाएगा. 11 मार्च को है महाशिवरात्रि 11 मार्च को महाशिवरात्रि है. सिंहेश्वर धाम में हर वर्ष महाशिवरात्रि के मौके पर मेला व सिंहेश्वर महोत्सव का आयोजन होता है. 

अभी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भीड़ भाड़ वाले आयोजन पर संशय का बादल मंडरा रहा है. यद्यपि इधर राजस्व शाखा द्वारा मेला की बंदोबस्ती की सूचना निकाली जा चुकी है. 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages