रक्तदान कर मनाया अपना जन्मदिन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 फ़रवरी 2021

रक्तदान कर मनाया अपना जन्मदिन

मधेपुरा: सोमवार को सदर अस्पताल मधेपुरा में जन्मदिन के अंकित सिंह ने तीसरी बार स्वेक्षिक रक्तदान गौरवान्वित महसूस किया. बता दें कि अंकित सिंह हाल में ही मानवाधिकार समाजिक न्याय मधेपुरा के ज़िलाध्यक्ष (यूथ सेल) के मनोनीत किए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की मृत्यु निश्चित हैं, लेकिन कई लोगो की मृत्यु दुर्घटनाओं एवं अन्य बीमारी के दौरान रक्त की कमी से होती है. 

ऐसे में रक्तदान के द्वारा मनुष्य को अकाल मृत्यु से बचाया जा सकता है. इसलिए प्रत्येक शारीरिक रूप से सक्षम व्यक्ति को जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए, जिससे पुण्य की प्राप्ति भी होती है. उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव तथा पुरानी मिथ्या से ग्रसित समाज परिवार के सदस्य सगे संबंधी को रक्त देने से कतराते है, ऐसी कई घटनाएं रोज़ सुनने को मिलती है. 

जहाँ डिजिटल युग कि ओर हम बढ़ रहें हैं जिनके बहुत सारे फायदे है तो नुकसान भी हैं मानव शरीर के लिए इसलिये स्वस्थ शरीर के लिये कम से कम साल में एक बार हमें पर्व की तरह ज़रूर करना चाहिये. मौके पर अमित कुमार, मोनु कुमार, तब्रेज आलम, अभय कुमार ब्लडबैंक प्रभारी राज़कुमार पुरी ने शुभकामनाएँ दी. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages