कुख्यात अपराधी पंचुदास सहित पाँच बदमाशों को हथियारों सहित किया गिरफ्तार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 फ़रवरी 2021

कुख्यात अपराधी पंचुदास सहित पाँच बदमाशों को हथियारों सहित किया गिरफ्तार

मधेपुरा: मधेपुरा पुलिस ने कई जिलों में आतंक मचा रखे कुख्यात अपराधी पंचुदास सहित पांच अन्य बदमाशों को भारी संख्या में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. कुख्यात पंचुदास की गिरफ्तारी को कोसी क्षेत्र सहित अन्य जिलों की पुलिस महीनों से लगी थी. मंगलवार को मधेपुरा पुलिस ने कुख्यात सहित 5 अन्य बदमाशों को भारी संख्या में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. 

कुख्यात पंचुदास उर्फ पंचादास को अन्य साथियों के साथ जिले के गम्हरिया थाना के टोका सिंहपुर गांव से उस समय गिरफ्तार किया जब वे एक बड़ी घटना बैंक लूटने को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. मधेपुरा पुलिस ने उनकी इस योजना को विफल करते हुए कुख्यात सहित 5 को गिरफ्तार कर लिया. जबकि पुलिस ने अपराधी के साथ से भारी संख्या मे हथियार, गोली और लूट की रकम भी बरामद किया है.  
इस बाबत गुरुवार को एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि सुपौल जिले के जदिया में एटीएम गार्ड की हत्या कर 45 लाख लूट मामले के मोस्ट वांटेड कुख्यात पंचुदास 4 अन्य साथियों के साथ मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ी है. लम्बे समय से कई जिले की पुलिस कुख्यात की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही थी. आखिरकार मधेपुरा पुलिस के हत्थे उस समय चढ़ा जब अपराधी बैंक लूट के लिए जिले के टोका सिंहपुर गांव में इकट्ठा हुआ था. 

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि गम्हरिया थाना क्षेत्र के टोका सिंहपुर गांव के वार्ड सदस्य रत्नेश मेहता के घर अन्तर जिला गिरोहों के कई कुख्यात अपराधियों का जमावड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि सूचना की तुरंत रेकी की गई. जिसके बाद एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व मे इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार, अमित कुमार, रूदल कुमार, रणवीर कुमार, रामेश्वर साफी, अरूण कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार, कमांडो चुनचुन कुमार, विकास कुमार, टेक्निकल सेल के धीरेन्द्र कुमार सहित शस्त्र बल की टीम गठित किया.  
गठित टीम टोका गांव के वार्ड सदस्य के घर छापेमारी की. जिसमें जिले के श्री नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती गांव के कुख्यात अपराधी गणेशी दास का पुत्र पंचानन्द दास, सहरसा के सौरबाजार थाना (पतरधट) क्षेत्र के पीपरा गांव वार्ड एक निवासी बाल कृष्ण यादव का पुत्र कन्हैया कुमार यादव और सहसाराम वार्ड नंबर 16 के विनोद यादव के पुत्र अमित कुमार, गम्हरिया थाना क्षेत्र के टोका सिंहपुर गांव के योगेश्वर यादव के पुत्र मधु यादव और परमेश्वरी मेहता के पुत्र रत्नेश कुमार को गिरफ्तार किया गया. 

एसपी श्री योगेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की तलाशी लेने पर एक पिस्टल, दो देशी कट्टा, 35 गोली, दो विडोलिया, तीन बाइक, एक मोबाइल और लूट के 71 हजार पांच सौ रूपये बरामद हुआ. एसपी श्री कुमार ने कुख्यात पंचुदास के अपराधिक घटनाओं के बारे में बताया कि अररिया जिले के भरगामा थानाध्यक्ष हत्या कांड का आरोपी है. सुपौल जिले के छातापुर थाना के मामले में सुपौल न्यायालय से बीस वर्ष का कारावास व 65 हजार रुपए के आर्थिक दंड भी हुआ. वर्तमान में हाई कोर्ट से 2015 में जमानत पर है.  
सुपौल जिले के जदिया में एटीएम गार्ड की हत्या कर 45 लाख लूट, महेशपुर बाजार के व्यवसायी की हत्या और लूट, मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में बैंक कर्मी से 6 लाख की लूट सहित मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, खगड़िया, पूर्णिया, अररिया जिले में हत्या, लूट, डाका, आर्म्स एक्ट के 24 मामले में नामजद अभियुक्त है. कई जिलों की पुलिस इस कुख्यात पंचुदास को लम्बे समय से तलाश रही थी. एसपी श्री योगेन्द्र ने बताया कि पंचुदास 2005 में अपने गृह जिले में लूट की पहली घटना को अंजाम दिया था. 

इसके विरूद्ध पूर्णिया जिले के देगा बैंक लूट सहित जिले के श्रीनगर थाना मे इनके विरूद्ध 7, मुरलीगंज में 1,सुपौल जिले के जदिया थाना मे 8, अररिया जिले के भरगामा और रानीगंज में एक -एक ,पूर्णिया जिले के बनमनखी में भी मामले दर्ज हैंं. जबकि इसके साथ गिरफ्तार अपराधी कन्हैया यादव पंचुदास के साथ मिलकर सदर थाना क्षेत्र और भर्राही ओपी मे इनके खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं. वहीं मुरलीगंज मे दो, सिहेंशवर में बैंक कर्मी सहित अन्य लूट में चार मामला दर्ज है.  
इसके अलावे सहरसा के सिमरीबखतियार में दो और सोरबाजार में एक मामला दर्ज है. एसपी योगेन्द्र कुमार ने गिरफ्तार अपराधी मधु यादव के खिलाफ दर्ज मामले में बताया कि सहरसा के सोरबाजार में एक मामला दर्ज है. एसपी योगेन्द्र कुमार ने बदमाशों की गिरफ्तारी में शामिल गठित टीम के जवानों को पुरस्कृत करने की बात भी कही है. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages