विज्ञान व आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 मार्च 2021

विज्ञान व आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन

मधेपुरा: राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर वन आवर एक प्रयास जिला इकाई द्वारा शिक्षा एवं शिक्षा के साधन से वंचित बच्चों के बीच विज्ञान एवं आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित होने तथा अपनी रचनात्मकता व बुद्धिमता से प्रदर्शनी में प्रस्तुति देने वाले प्रारुपों से संबंधित सभी सामग्रियों का प्रबंध संस्था की ओर से किया गया. 

कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए संस्था की जिलाध्यक्ष शिखा कुमारी ने बच्चों को बताया कि 28 फरवरी के दिन ही प्रो. सीवी रमण ने कोलकात्ता में एक उत्कृष्ट वैज्ञानिक खोज रमन प्रभाव का प्रतिपादन किया था, इस खोज के लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया तथा आगे चल कर इस दिन को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के रूप में मनाया जाने लगा.  
संस्था के सचिव सोनू सरकार ने कहा कि विज्ञान के जरिए विकास की रफ्तार तेज हुई है. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विकास से देश सबल व समृद्ध हो रहा है. विज्ञान के क्षेत्र में नित नया शोध हो रहा है. इसलिए विद्यार्थियों में वैज्ञानिक सोच उत्पन्न करना आवश्यक है. इन्हें विज्ञान के रहस्य से परिचित कराना जरुरी है. 

इसलिए हर युवा को इस दिशा में सजग रहना चाहिए. कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला सचिव सोनू सरकार, ज्ञान भारती विद्यालय के संस्थापक श्री राजीव रंजन जी, सिंघेश्वर प्रखंड अध्यक्ष करुणा कुमारी,धीरज कुमार, तनु कुमारी, पल्लवी कुमारी, राकेश विश्वास आदि लोगों की अहम भूमिका रही.
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages