ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर परिवहन विभाग सख्त - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 मार्च 2021

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर परिवहन विभाग सख्त

मधेपुरा: जिला मुख्यालय में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए परिवहन विभाग का अभियान शुरू बुधवार से शुरू हो गया है. डीएम श्याम बिहारी के निर्देश पर परिवहन विभाग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. सड़क किनारे अवैध पार्किंग में अगर आप अपनी वाहनों को लगाते हैं तो आपके वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा. इसके अलावे आपको जुर्माना भी देना पड़ेगा. 

मालूम हो कि बुधवार से डीएम के निर्देश पर परिवहन विभाग द्वारा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अभियान प्रारंभ कर दिया गया है. जिला परिवहन पदाधिकारी गोपाल कुमार समेत परिवहन विभाग की टीम द्वारा बुधवार को सड़क पर यत्र-तत्र खड़े छह वाहनों को जब्त कर लिया गया. इन वाहन चालकों से 59 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला गया.

जिला परिवहन पदाधिकारी गोपाल कुमार ने बताया गया कि पूरे शहर में अवैध पार्किंग करने वाले वाहनों को जब्त कर करवाई करने की पहल शुरू है. इस बाबत विशेष अभियान बुधवार से शुरू किया जा चुका है. जिला परिवहन पदाधिकारी ने सभी वाहन चालकों एवं वाहन मालिकों से कागजात दुरुस्त रखने की हिदायत भी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि वाहन का प्रदूषण प्रमाण पत्र, इंश्योरेंस समेत सभी कागज साथ रखना है. 

उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन जो बाजार में सड़क जाम का कारण बनेंगे, गलत रूप से पार्किंग किया हुआ मिला तो ऐसे वाहनों को जब्त करने के लिए टोइंग वैन का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके अलावे वाहन मालिक से ही इस संबंध में होने वाले खर्च की भी वसूली की जाएगी. जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों का पालन अवश्य करें. किसी भी सूरत में सड़क पर अपनी न लगाएं. बुधवार को चलाए गए विशेष अभियान में जिला परिवहन पदाधिकारी के अलावे एमवीआई राकेश कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद रहे.  

गलत तरीके से वाहनों के ठहराव पर वाहन जब्त कर करें फाइन: डीएम

डीएम श्याम बिहारी मीणा द्वारा सड़कों पर यत्र- तत्र वाहन लगाने के चलते शहर में लग रहे जाम को लेकर चिन्ता जाहिर करते हुए स्पष्ट निर्देश था कि ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि नए बस स्टैंड से ही बसों का परिचालन हो. डीएम ने कहा कि परिवहन विभाग पूरी मुस्तैदी से इस ओर ध्यान दें. जहां भी गलत तरीके से वाहनों का ठहराव किया जा रहा है, वहां वाहनों को जब्त कर फाइन किया जाए.



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages