शाम 7 बजे तक दुकान, शोरूम, मार्केट हो जाएंगे बंद, शिक्षण संस्थानों की छुट्‌टी 18 तक बढ़ी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

9 अप्रैल 2021

शाम 7 बजे तक दुकान, शोरूम, मार्केट हो जाएंगे बंद, शिक्षण संस्थानों की छुट्‌टी 18 तक बढ़ी

डेस्क: कोरोना को तेजी से बढ़ता देख बिहार में शाम 7 बजे से वीरानी का ऑर्डर आ गया है. न दुकानें खुलेंगी, न मॉल और न शोरूम. दुकानों-प्रतिष्ठानों को शाम 7 बजे शटडाउन कर देना है. रेस्टोरेंट-ढाबों को भी इस समय तक बंद कर देना है और दिन में इन्हें 25% क्षमता तक ही लोगों को प्रवेश देना है. सरकारी ऑफिसों में एक दिन में 35% हाजिरी रहेगी, जबकि प्राइवेट में 33 प्रतिशत. मतलब, एक कर्मचारी की ड्यूटी दो दिन बाद लगेगी. इसके साथ ही विरोध के बावजूद सरकार ने स्कूल, कॉलेज, कोचिंग आदि की छुटि्टयों को पहला विस्तार देते हुए 18 तक सब कुछ बंद करने का आदेश दिया है. शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीटिंग के बाद यह फैसला लिया है. इन नियमों का पालन करना जरूरी

सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों में दुकानकर्मियों और ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था जरूरी होगी. सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ध्यान रखा जाएगा. रेस्टोरेंट, भोजनालय और ढ़ाबा में निर्धारित संख्या के 25 फीसदी ही लोगों को ही बैठाया जाएगा. सभी सिनेमाहॉल 50 फीसदी लोगों को ही बैठने दिया जाएगा. पार्कों और उद्यानों में मास्क का उपयोग जरूरी है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 फीसदी बैठने की अनुमति रहेगी. CM नीतीश कुमार ने कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाया जाएगा. इन 4 दिनों में चार लाख तक जांच करेंगे. 

4-5 दिनों में होगी सर्वदलीय बैठक


CM नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा. अगले 3-4 दिनों में स्थिति का जायजा लेने के बाद फिर से समीक्षा किया जाएगा. इसके बाद फैसला लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि अगले 4-5 दिनों में सर्वदलीय बैठक भी बुलाई जाएगी. कोरोना के मामले प्रदेश में बढ़ते जा रहे हैं. इसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं. टेस्टिंग में बढ़ोतरी, वैक्सीनेशन का काम जारी है. उन्होंने यह भी कहा कि दवा लेने के बाद भी कोरोना हो जा रहा है. लोगों को इसके बारे में पता नहीं चल पा रहा है.



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages