कोरोना को हराना है तो सरकार चलाए मास्क का महाअभियान: चिराग - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 अप्रैल 2021

कोरोना को हराना है तो सरकार चलाए मास्क का महाअभियान: चिराग

डेस्क: कोरोना का बढ़ता कहर जन - जन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. एक समय ऐसा भी आया जब कोरोना के घटते मामले से जनता ने राहत की सांस ली थी लेकिन सरकारों द्वारा अपने रुख में नरमी बरतना महंगा पड़ गया. जिसका खामियाजा आज आम जनता भुगत रही है. मास्क की अनिवार्यता पर किसी प्रकार का कानून बन जाता तो शायद कोरोना से निजात पा सकते थे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नही नतीजा आज कोरोना बेकाबू हो चुका है. 

कोरोना योद्धा के रूप में पुलिस विभाग ने अपनी जान हथेली पर रख कर अकल्पनीय कार्य किया जिसके लिए देश का हर नागरिक उनका आभारी रहेगा. अब फिर से एक बार मास्क न पहनने वाले पर नकेल कसना जरूरी हो गया है. जिसके लिए पुनः एक बार पुलिस विभाग को पहल करने की जरूरत है. मास्क की अनिवार्यता हेतु लगातार महा अभियान चलाने का सही समय आ चुका है. सरकार कोरोना के घटते संख्या को देखते हुए सभी चीजों को खोल दिया था.  
सरकारे घटते आंकड़े देखती रही लेकिन जनता का बेखोफ होना नजर नही आया. वहीं बेपरवाह जनता की लाफ़रवाही से कोरोना जीत रहा है और आज इंसान हार रहा है. सरकारे अपनी जिम्मेदारी से दूर भागती रही है. सख्ती की जगह नरम रुख अपना लिया. परिणामस्वरूप आज परिस्थितियां विपरीत बन चुकी है. जिसके चलते अनेक लोग अपने परिजनों को खो रहे है. प्रशासन की ढील के चलते कितने ही लोग अपनो को बचाने के लिए निजी अस्पतालों के गुलाम बन चुके है. 

मुह मगे कीमत चुकाने को मजबूर हो चुके है. कोरोना जैसी महामारी से जंग लड़ते हुए लाखों लोगों को जीवन दान दिया है. जिन्हें पूरा देश नमन कर रही है. जनता से मेरी अपील रहेगी कि सरकारों के भरोसे न रहकर उसे खुद संज्ञान लेते हुए मस्क को जीवन का प्रमुख अंग बनाना होगा. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना होगा क्योंकि हर जगह कोरोना का कहर मौजूद है. वास्तविक रूप से सरकार कोरोना के बढ़ते संख्या को देखते हुए चिंतित है तो बाजारों में भीड़भाड़ को नियंत्रित करना होगा.  
मास्क न पहनने वालो पर नकेल कसनी होगी. सभी तरह के सामूहिक कार्यक्रमो को सख्ती से रोकना होगा. चुनावी रैली पर प्रतिबंध लगाकर स्वयं सरकार को पहल करते हुए जनता के सामने उदारहण प्रस्तुत करना होगा. कोरोना बेलगाम हो जाये उससे पहले सावधान होना पड़ेगा. पुलिस विभाग की सक्रियता कोरोना को हरा सकती है. बस जरूरी है उन्हें पूर्ण अधिकार देने की. 

जिस जनता ने घंटो - घंटो तक लाइन में लगकर वोट दिया है उस बेबश जनता की जान की रक्षा करना सरकार का दायित्व है. अपने हित की न सोचकर जनता के हित मे फैसले ले वही सही से अपेक्षा रहेगी चिराग.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages