मैट्रिक टॉपर करण बनना चाहता है आइएएस, खुशी से झूम रहे हैं घरवाले - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

6 अप्रैल 2021

मैट्रिक टॉपर करण बनना चाहता है आइएएस, खुशी से झूम रहे हैं घरवाले

मुरलीगंज: मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के वार्ड 9 निवासी रामविलास यादव के पुत्र करण कुमार ने दसवीं के परीक्षा में 475 यानी 95 प्रतिशत अंक लाकर बिहार के टॉप 10 सूची में शामिल हुआ है. बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर बने करण कुमार का सपना आईएएस बनने का है. करण बताते हैं कि जब कोरोना के वजह से लॉक डाउन लगा तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं टॉप 10 में जगह बना पाऊंगा लेकिन दादा दादी, माता पिता व गुरु के मार्गदर्शन और दोस्तों के साथ कि वजह से मैं ये मुकाम हासिल कर पाया हूँ. 

कोरोना काल में कुछ पढ़ाई बाधित होने की वजह से स्टेट टोपर बनने से वंचित रह गया. अगर कोरोना में पढ़ाई बाधित नही रहता मैं स्टेट टोप जरूर करता. वही पिता रामविलास यादव दैनिक मजदूरी करते हैं. साथ ही हल्की खेती कर घर चलाने के साथ साथ बच्चों के पढ़ाई का भी खर्चा उठाते हैं. बता दे कि रामविलास यादव को तीन पुत्री व एक पुत्र हैं. पुत्र करण कुमार सभी भाई बहन में सबसे बड़े हैं. आईएएस बनने की है ख्वाहिश:

करण कुमार का कहना है कि उसकी ख्वाहिश आईएएस बनकर देश के लिए सेवा करना है. वे कहते हैं कि मैं पूरे लग्न के साथ पढ़ाई कर यूपीएससी की तैयारी करूँगा. स्नातक के साथ साथ इसकी तैयारी भी शुरू कर देंगे. 

माता पिता व दादा दादी हैं उत्साहित :

करण के पिता रामविलास यादव बेटे के टॉप आने से फूले नहीं समा रहे हैं. वे कहते हैं कि बेटा आगे जिस फील्ड में जाना चाहता है, उसके सपने को साकार करने के लिए पूरा परिवार साथ खड़ा है. हम मजदूरी कर भी इसको पढ़ाने का कोशिश करेंगे. माता गीता देवी कहती है कि उनको उम्मीद थी कि बेटा एक दिन जरूर नाम रौशन करेगा. 


वही दादा गणेश यादव व दादी लछतरी देवी अपने पौत्र के टोप आने पर काफी उत्साहित हैं. वे कहते है कि मेरे पोत्र ने प्रखंड के साथ साथ पूरे जिले का नाम गौरवान्वित किया हें. वही गांव वालो में काफी हर्ष का माहौल हैं.



पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages