पर्चाधारियो ने निर्देशों का किया उल्लंघन, विवादित जमीन पर पहुँचे फसल काटने - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 अप्रैल 2021

पर्चाधारियो ने निर्देशों का किया उल्लंघन, विवादित जमीन पर पहुँचे फसल काटने

मुरलीगंज: मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के पड़वा नवटोल पंचायत में वर्षों से हो रहे विवादित 98 एकड़ जमीन के मामला प्रकाश में हैं. बता दे कि विवादित जमीन पर धारा 144 की कार्रवाई होने के रद्द पर्चाधारियो ने निर्देशों का उलंघन करते हुए शुक्रवार को फसल कटाई कर रहे थे. जिस पर रोक लगाने मुरलीगंज थानां पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल व एएसआई राकेश सिंह दल बल के पड़वा नवटोल पहुंचे थे पुलिस के लाख मना करने पर भी गेहूं की कटाई बंद नहीं किया गया. 

जिस कारण पुलिस मौके से एक व्यक्ति परमेन्द्र राम को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. गिरफ्तार व्यक्ति को छुड़ाने के लिए पुलिस के साथ नौक झौंक कर आक्रोशित दर्जनों महिला और पुरूष ने थाना पहुंचकर पुलिस कार्रवाई के विरुद्ध जमकर बवाल काटने लगे. जिसके बाद आक्रोशित पर्चाधारियो हिरासत में लिए गए व्यक्ति को छुड़ाने के लिए थाना तक पहुंच गए.  
पर्चाधारियो ने लगभग चार घंटे तक थाना गेट को जाम कर उक्त व्यक्ति को छोड़ने की मांग कर रहे थे।पदाधिकारियों के द्वारा आक्रोशित लोगों को काफी समझाने के थाना गेट का जाम हटाया गया. पर्चाधारियो ने लगभग चार घंटे तक थाना गेट को जाम कर उक्त व्यक्ति को छोड़ने की मांग कर रहे थे. पदाधिकारियों के द्वारा आक्रोशित लोगों को काफी समझाने के थाना गेट का जाम हटाया. 

इधर पुलिस ने इस मामले में हिरासत में लिए गए व्यक्ति सहित 20-25 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. मामले को संज्ञान लेते हुए एसडीएम नीरज कुमार, इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, बीडीओ अनिल कुमार, सीओ मुकेश कुमार सिंह थाना पर वस्तु स्थिति की समीक्षा करते दिखे. एसडीएम नीरज कुमार ने कहा कि उक्त जमीन का पर्चा न्यायालय द्वारा पूर्व में रद्द कर दिया गया है. 

फिर भी पर्चाधारी अवैध रूप से जबरन कब्जा किये हुए हैं. विवादित जमीन पर तत्काल धारा 144 की कार्रवाई भी की गई है. जबकि पूर्व में सभी पर्चाधारियो को पर्चा रद्द होने का नोटिस दिया जा चुका है. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages