क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, बढ़ते संक्रमण के दौरान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

22 अप्रैल 2021

क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, बढ़ते संक्रमण के दौरान

मधेपुरा: देश में कोरोना की दूसरी लहर बहुत तेज गति से फैल रही है और इसने स्वास्थ्य सिस्टम को जमीनी हकीकत सबके सामने लाकर रख दी है. बिहार में भी अन्य राज्यों की तरह तेजी से अपना पाव रहा है. सख्त पाबंदियों के बाद भी बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन थमने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने 22 अप्रैल यानी आज से सख्त लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को लगाने का एलान कर दिया है, हालांकि जिला प्रशासन ने इसे पूर्ण लॉकडाउन का नाम नहीं दिया है लेकिन इसमें पिछले लॉकडाउन की तरह ही पाबंदियां लगाई गई हैं. 
इलेक्ट्रिकल गुड्स की बिक्री एवं मरम्मत (पंखा, कूलर, एयर कंडीशनर), इलेक्ट्रॉनिक गुड्स (मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप, यूपीएस) बिक्री एवं मरम्मत सैलून, फर्नीचर की दूकान, सोना-चांदी की दूकान, की दूकानें 6 बजे पूर्वाह्न से 6 बजे संध्या तक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी. मंगलवार, वृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को ये दुकानें पूर्णतः बंद रहेंगी. कपड़े की दूकानें (रेडिमेड वस्त्रालय सहित), बर्तन की दूकानें, जूते-चप्पल की दूकानें, खेल सामग्री दूकानें, कृषि कार्य यंत्र संबंधी दूकानें 6 बजे पूर्वाह्न से संध्या 6 बजे तक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी. सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को ये दूकानें पूर्णतः बंद रहेंगी. 
सब्जी एवं फल मंडी के थौक एवं खुदरा विक्रेता सुबह 6 बजे से 10 बजे पूर्वाह्न एवं 3 बजे से 6 बजे अपराह्न तक प्रतिदिन अपनी दूकानें खोल सकेंगे. पान की दूकानें 8 बजे पूर्वाह्न से 10 बजे पूर्वाह्न तक एवं 4 बजे से 6 बजे अपराह्न तक प्रतिदिन खुलेंगी. चाय की दूकानें पूर्णतः बंद रहेंगी. किराना की दूकानें सुबह 8 बजे से शाम 3 बजे तक प्रतिदिन खुलेंगी. 


उक्त दूकानों के अलावे अन्य सभी दूकानें 6 बजे पूर्वाह्न से 6 बजे अपराह्न तक खुली रहेंगी. नगर परिषद मधेपुरा अंतर्गत वार्ड नंबर 6 के मैदान में एवं शिवनंदन प्रसाद मंडल इंटर स्तरीय विद्यालय के मैदान में सब्जी एवं फल मंडी के थौक विक्रेताओं की दुकानें निर्धारित समय के अनुसार प्रतिदिन खुलेंगी. इस अवधि के बाद सब्जी एवं फल के थौक एवं खुदरा विक्रेताओं की दुकानें भी नहीं खुलेंगी.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages