लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा महंगा, आठ दुकानें सील - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

14 मई 2021

लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा महंगा, आठ दुकानें सील

मधेपुरा: लॉकडाउन के बावजूद प्रतिबंधित दुकानें खुलने पर गुरुवार को जिला प्रशासन ने एक साथ जिला मुख्यालय में आठ दुकाने दुकानों पर कारवाई करते हुए सील कर दिया गया. जिला से लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में पुलिस सख्त रही. शहर के विभिन्न जगहों पर में प्रतिबंध के बावजूद लॉक डाउन में रेडीमेड, कपड़ा और अन्य जरूरी सामानों की दुकान खोलकर बिक्री करने वाले आठ दुकानों को सील कर दिया गया. बताते चलें कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखकर बिहार सरकार ने जिले में 15 मई तक लॉकडाउन दिया है. 

जिस दौरान आम लोगों के जरूरत की दुकान जिसमें किराना, दूध, फल, सब्जी और मांस, मछली की दुकान को छोड़कर सारी दुकानें बंद करने का आदेश दिया था. लेकिन, अभी भी कई दुकानदार-व्यवसायी लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. आपदा की इस घड़ी में उनकी मनमानी जारी है. दूसरी ओर लॉकडाउन के पालन को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त है. सुबह सात बजे से 11 बजे तक सब्जी, दूध, किराना दुकान ही खोलें. दवा दुकान इस पाबंदी से मुक्त है. इस दौरान बाजार में भीड़ रहने के कारण इसका फायदा चोरी छिपे प्रतिबंधित दुकानदार भी उठाते हुए अपनी दुकान चोरी-छिपे खोलकर अपने कारोबार में लिप्त रहते हैं.  
मुस्लिमों का त्यौहार ईद को लेकर लोगों में कपड़े सहित अन्य जरूरत के सामान खरीदने की होड़ मची थी. इसी का फायदा उठाकर दुकानदारों ने शटर में ताला जड़कर पिछले दरवाजे से दिन भर चांदी काट रहे थे, उन्होंने कोरोना महामारी को ताक पर रख डाला था. दुकानदारों के चोरी छिपे और बाइपास से सामान बेचने के कारनामे को मधेपुरा टाइम्स ने प्रमुखता से छापा था. छपी खबर पर डीएम श्याम बिहारी मीणा ने संज्ञान लेते हुए बीडीओ गौतम आर्य के नेतृत्व में थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सीओ योगेन्द्र कुमार, पुलिस बल के साथ टीम गठित करते हुए छापेमारी करने का आदेश दिया. 

टीम ने गुरूवार की सुबह 8:30 बजे के आसपास शहर पहुंचे तो दर्जनों प्रतिबंधित दुकानें खुली थी. टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सुभाष चौक के पास एक घड़ी, फर्नीचर और बर्तन तथा पूर्णिया गोला चौक के पास चार कपड़े की दुकानों पर छापेमारी कर दुकान को सील कर दिया. जिला प्रशासन की छापेमारी के साथ ही चोरी छिपे दुकान खोलने वाले तमाम दुकानदारों में हड़कंप मच गया. शहर में भले दूकान न खुली हो लेकिन गली मुहल्ले में खुली दुकान और दुकान पर लोगों की भीड़ इस कोरोना महामारी को और बढ़ा सकती है. 

जिला प्रशासन को शहर में मुख्य सड़क के साथ-साथ शहर के गली मुहल्ले में भी नजर रखने की आवश्यकता है. थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिबंधित 8 दुकान को सील करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए एसडीएम को दिया गया है.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages