कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत करें पालन: कुलपति - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

4 मई 2021

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत करें पालन: कुलपति

मधेपुरा: बीएन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलपति प्रोफेसर डाॅ. राम किशोर प्रसाद रमण ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु एक संदेश जारी किया है. इस संदेश में स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें एवं सकारात्मक-सृजनात्मक रहें. उन्होंने कोरोना संक्रमितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई है और सबों से अनुरोध किया गया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी दिशा-निर्देशों (एसओपी) का शत-प्रतिशत पालन करें. 

कुलपति ने कहा है कि लगभग एक वर्ष से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से अस्त-व्यस्त एवं त्रस्त है. इस क्रम में शिक्षा-व्यवस्था पर भी काफी कुप्रभाव पड़ा है. हमारा बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा भी इस महामारी की चपेट से अछूता नहीं है. संप्रति कोविड-19 कू दूसरे वेब का कहर पहले से भी अधिक भयावह है और इसने हमारे विश्वविद्यालय के कुछ पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. 

हम इससे काफी मर्माहत हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वे सभी जल्दी स्वस्थ हो जाएँ. कुलपति ने कहा है कि हमें यह याद रहे कि संकट की घड़ी का सामना साहस, धैर्य एवं विवेक से ही किया जा सकता है. इसलिए मेरा अनुरोध है कि आप सभी अपना एवं अपने परिजनों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित सभी दिशानिर्देशों (एसओपी) का शत-प्रतिशत पालन करें.  
सभी लोग नियमित रूप से साबुन या सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें और हमेशा मास्क का प्रयोग करें. साथ ही बेवजह घरों से नहीं निकलें और एक-दूसरे से भौतिक दूरी (सोशल/ फिज़िकल डिस्टेंशिंग) बनाए रखें. विपदा की घड़ी में व्यक्तिगत एवं सामाजिक अनुशासन ही सबसे बड़ा सुरक्षा कवच होता है और परहेज हमेशा इलाज से बेहतर रहता है. कुलपति ने कहा है कि सभी शिक्षकों से अनुरोध किया है कि वे ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करें और शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के प्रति सजग रहें. 

सभी शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों से अपील की है कि वे संकट की इस घड़ी को निष्ठापूर्वक अपने स्वाध्याय में लगाएँ और मनोयोगपूर्वक ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लें. कुलपति ने कहा है कि सभी पदाधिकारियों, विभागाध्यक्षों एवं प्रधानाचार्यों से अनुरोध है कि वे अपने-अपने कार्यालयों/ विभागों/ संस्थानों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित सभी दिशानिर्देशों (एसओपी) का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएँ और अपने स्तर से भी इस सूचना/ संदेश को प्रचारित-प्रसारित करें. 

कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों, शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के स्वस्थ, प्रसन्न एवं मंगलमय जीवन की कामना की है. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages