मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे आयुक्त - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 मई 2021

मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे आयुक्त

सिंहेश्वर: 800 करोड़ की लागत से बनी जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल कोसी एवं सीमांचल क्षेत्रों के लोगों को बेहतर सुविधा देने के लिए बनाया गया है. अस्पताल में 500 बेड का कोविड-19 ट्रीटमेंट एवं 15 अन्य चिकित्सकों की 10 मई को बहाली हेतु साक्षात्कार का आयोजन होगा. जिसके लिए बुधवार को कोसी प्रमंडल के आयुक्त राहुल रंजन महिवाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचकर डीएम श्याम बिहारी मीणा, एसपी योगेन्द्र कुमार, कॉलेज प्रिंसपल डॉ. गौरीकान्त मिश्रा एवं अधीक्षक डॉ. राकेश कुमार के साथ अहम बैठक कर तमाम बिन्दुओं पर चर्चा की. 

वहीं अस्पताल में सुविधा और व्यवस्था का भी कोसी प्रमंडलीय आयुक्त ने जायजा लिया. बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस अस्पताल को कोसी एवं पूर्णिया प्रमंडल के लोगों के लिए कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में बेहतर सुविधाओं और व्यवस्था पर चर्चा की गयी है, जल्द ही जो कमी है उसे दूर करने के दिशा में पहल भी की जा रही है. ऑक्सीजन की उपलब्धता, आवश्यकता और प्रतिदिन खपत तथा वेंटिलेटर का अधिकतम सदुपयोग को सुनिश्चित करने तथा कोरोना से लड़ रहे फ्रंट लाइन वर्कर और वारियर्स को ज्यादा से ज्यादा मदद कर सके का प्रयास हो रहा है.  
कोविड की लड़ाई में मेडिकल कॉलेज को जितना सुदृढ़ किया जा सकता है, उतना इसमें अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया जायेगा ताकि यहाँ से कम से कम समय में लोग स्वस्थ होकर घर जा सके. वहीं आयुक्त ने बताया कि आगामी 10 मई को चिकित्सकों की बहाली के लिए साक्षात्कार का भी आयोजन किया गया है. जिसके बाद और 15 चिकित्सकों की बहाली होगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि 500 बेड के कोरोना अस्पताल के लिए आवश्यक सुविधाएँ दो से तीन महीने में उपलब्ध करवा दी जाएगी.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages