डाॅ. मीरा के सम्मान में शोकसभा आयोजित - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

28 मई 2021

डाॅ. मीरा के सम्मान में शोकसभा आयोजित

मधेपुरा: पूर्व सांसद (लोकसभा एवं राज्य सभा) तथा भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के संस्थापक कुलपति प्रोफेसर डॉ. रमेन्द्र कुमार यादव रवि की धर्मपत्नी सह पार्वती विज्ञान महाविद्यालय, मधेपुरा में मैथिली विभाग की शिक्षिका डाॅ. मीरा कुमारी के सम्मान में गुरूवार को शोक सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर डाॅ. आर. के. पी. रमण ने कहा कि डाॅ. मीरा मैथिली एवं हिंदी साहित्य की मूर्धन्य विद्वान एवं लोकप्रिय शिक्षिका थीं. 

उनके निधन से न केवल कोसी-सीमांचल, बल्कि पूरे बिहार को अपूरणीय क्षति हुई है. उन्होंने बताया कि डाॅ. मीरा ने पार्वती विज्ञान महाविद्यालय, मधेपुरा के शिक्षक के रूप में अविस्मरणीय कार्य किया है. वे एक आदर्श धर्म-परायण महिला और ममतामयी गृहणी थीं. उनके पुत्र एवं पुत्रियाँ उच्च पदों पर आसीन हैं, इसका श्रेय भी उन्हीं को जाता है. 

कुलपति ने कहा कि डाॅ. मीरा हमेशा डाॅ. रवि के साथ कदम-से-कदम मिलाकर काम करती थीं और विश्वविद्यालय के अभिभावक की तरह थीं. उनसे हमेशा विश्वविद्यालय परिवार को प्रेरणास्पद मार्गदर्शन मिलता था. शोकसभा में बीएनएमभी महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रधान सहायक रामनंदन यादव के निधन पर भी शोक-संदेश पढ़ा गया. कुलपति ने कहा कि वे एक कर्तव्यनिष्ठ एवं ईमानदार कर्मी थे.

 

इस अवसर पर प्रति कुलपति डाॅ. आभा सिंह, वित्तीय परामर्शी नरेंद्र कुमार सिन्हा, कुलानुशासक डाॅ. विश्वनाथ विवेका, कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद, बीएनमुस्टा के महासचिव डाॅ. नरेश कुमार, बीएओ डाॅ. एम. एस. पाठक, मधेपुरा महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रधानाचार्य डाॅ. अशोक कुमार, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभु नारायण यादव आदि उपस्थित थे. 


अंत में सबों ने दो मिनट का मौन रखकर सबों के प्रति पूरे विश्वविद्यालय परिवार की ओर से अश्रुपुरित नेत्रों से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई. साथ ही ईश्वर से प्रार्थना की गई वे सभी की आत्मा को चिर शांति प्रदान करें और सभी परिजनों, शिष्यों एवं शुभचिंतकों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

(रिपोर्ट:- ईमेल)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages