कोरोना का डर ना लॉकडाउन की चिंता, घूमने निकले लोगों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

5 मई 2021

कोरोना का डर ना लॉकडाउन की चिंता, घूमने निकले लोगों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

मधेपुरा: जिले में लॉकडाउन के पहले ही दिन से प्रशासन पूरी सख्‍ती के मूड में दिखा. लॉकडाउन की पहली सुबह प्राय: डीएम, एसपी सहित आला अधिकारी खुद ही सड़क पर उतर गए. दुकानों पर लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन के पालन की जांच की और कोताही बरतने वालों को चेताया. मंगलवार को ही डीएम और एसपी को स्‍पष्‍ट निर्देश दिया कि आम लोगों में पहले ही दिन यह संदेश पहुंच जाए कि लॉकडाउन को पूरी गंभीरता से लेना है. 

15 मई तक हर हाल में वायरस की चेन को तोड़ना है. इसमें जो भी बाधक बनेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई होगी. सुबह-सुबह डीएम श्याम बिहारी मीणा और एसएसपी योगेंद्र कुमार ने सड़क पर उतरकर लॉकडाउन के अनुपालन का जायजा लिया. इस दौरान सड़क पर बेहद कम गाडि़यां दिखीं. गलियों में बेवजह घूमते मिले लोगों को डांट फटकार घर के अंदर किया और जरूरी कार्यों से ही मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने की हिदायत दी. जिले में लॉकडाउन जारी है.  
इस बीच डीएम ने बताया, ''लोगों को घर में रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है. हम लोग हर हालत में लॉकडाउन का पालन करा रहे हैं. जो लोग बेवजह घूम रहे हैं उन पर जुर्माना लगाया जा रहा है.''एसपी ने कहा कि आवश्‍यक सेवाओं को छूट होने के चलते कुछ वाहन चलते नजर आ रहे हैं. 11 बजते ही सख्‍ती और बढ़ा दी जाएगी. लॉकडाउन को फुलप्रूफ बनाने के लिए प्रशासन ग्रामीण और कस्‍बाई इलाकों के बाजारों पर भी ध्‍यान रख रहा है. 

पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने लॉकडाउन के नियमों के पालन कराने पर जोर दिया और स्वयं भी क्षेत्रों में पहुंचकर स्थिति देखी. थाना पुलिस एवं बीडीओ ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाकर वेवजह घरों से बाहर घूमने वाले लोगों को चिन्हित किया और उन्हें हिदायत दिया. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages