बारिश ने खोली अनुमंडल मुख्यालय की पोल - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

14 मई 2021

बारिश ने खोली अनुमंडल मुख्यालय की पोल

उदाकिशुनगंज: पिछले दिनों हुए बारिश ने उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय का पोल खोल रही है. हल्की बारिश में ही सड़क झील में तब्दील में हो जा रहा है. जगह-जगह सड़कों पर जलजमाव होने से राहगीरों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक तो कोरोना वायरस के संक्रमण का डर लोगों का सता रहा है. इसके लिए अपने हाथों को साफ रखने के लिए साबुन, हैंडवाश और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहते हैं. लेकिन सड़क पर दूषित जल जमाव होने के बावजूद लोगों को इन्ही गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. 

असमय होने वाली बारिश ने लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. बारिश में बिगड़ी स्थिति को देख अब इस सड़क को अपने उद्धारक की तलाश है. इस सड़क पर हल्की बारिश के साथ ही जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. स्थानीय लोगों का कहना है कि विगत कई वर्षाें से यही हाल है. सड़क पर बड़े-बड़े गढ़े बन गए हैं, जिस कारण दिन के उजाले में भी आवागमन करना काफी मुश्किल भरा होता है. लोग किसी प्रकार अपनी जान हथेली पर रखकर इस सड़क से होकर आवागमन करने पर मजबूर हैं.  
परशुराम सेवा संघ के ब्राह्मण महासभा जिला अध्यक्ष टिप्पू मिश्रा ने बताया की मुख्यमंत्री सात निश्चय गली नली योजना फेल है. नाले में कुछ लोग शौचालय का गंदा पानी भी बहा रहे हैं. गली मोहल्लों की नाले की सफाई नही होने के कारण बारिश में उल्टे इन नालों का कचड़ा सड़कों पर आ रहा है. जिससे राहगीरों का पैदल चलना मुश्किल हो चुका है. प्रखंड किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद गुप्ता (जदयू) ने बताया मैं खुद बीमार हूं. गांवों में सर्दी-खांसी जुकाम से लोग परेशान हैं. उन्हें गंदगी से एलर्जी हो रही है. 

मच्छर का प्रकोप झेलना पड़ रहा है. एनएच उदाकिशुनगंज मुख्य बाजार गुदरी चौक से लेकर मंदिर दुर्गा स्थान सार्वजनिक मंदिर तक, बंधन बैंक से बाइपास दुर्गा मंदिर (सार्वजनिक) गली निकलने वाले जलजमाव से अस्तव्यस्त है. यहां जलजमाव हैै. लगभग दो किलोमीटर की दूरी तक सड़कों पर होने वाले जल जमाव के कारण खासी मशक्कत करना पड़ता है. साथ ही शहर के कई वार्ड में बारिश का पानी सड़क पर फैल गया हैै. इनमें इमबारा, हनुमान मंदिर पंचमुखी, उदाकिशुनगंज एनएच से पश्चिम पीसीसी ढलाई सड़क सहित कई मोहल्ले शामिल हैं. 
(रिपोर्ट:- विकास कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages