डिजिटल लाइव नाट्य प्रस्तुति धान उगेंगे का किया गया सफल मंचन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

14 जून 2021

डिजिटल लाइव नाट्य प्रस्तुति धान उगेंगे का किया गया सफल मंचन

बेगूसराय: रविवार को रंगनायक की नवीनतम डिजिटल लाइव नाट्य प्रस्तुति धान उगेंगे का सफल मंच लेफ्ट थिएटर स्पेस तिलक नगर में रविवार की शाम हुआ. इसका निर्देशन युवा रंगकर्मी सचिन कुमार ने किया. नाट्य मंचन में कविता धान तुलेगे कि प्राण तुलेगे, हमारे खेत में आना जी बादल जरूर पंक्ति से नाटक की शुरुआत होती है. बेगूसराय लेफ्ट थियेटर स्पेस में जसम की नाट्य इकाई रंगनायक द लेफ्ट थियेटर द्वारा प्रस्तुत मशहूर कवि केदारनाथ सिंह की प्रासंगिक कविताओं का कोलाज मंचन किया गया. 

इस सफल प्रस्तुति ने यह स्पष्ट कर दिया कि इस कोरोना काल में कितना भी कठिन समय हो, कलाकार अपन स्पेस खोज ही लेते हैं. कोलाज मंचन में नाट्य शास्त्र से स्नातकोत्तर रंग-निर्देशक सचिन ने केदारनाथ सिह की कविताऐं अब कुछ नहीं था, उस घर के किवाड़़ , उस तट पर आना, एक लाल फूल, धान उगेंगे का कोलाज मंचन धान उगेंगे नाटक के नाम से किया. यह नाटक कोरोना काल में दिवंगत हुए साहित्यकारो, रंगकर्मी व संस्कृतिकर्मी सहित आमजनों को समर्पित था. 

इस सोलो परफॉर्मेंस को युवा रंगकर्मी यथार्थ सिन्हा ने बखूबी निभाया. मंच गायन मुकेश कश्यप और अंकित ने किया. वहीं साउंड ट्रेक म्यूजिक आर्यन का था. संचालन मोहित मोहन का और सहयोग सौरभ का था. मौके पर ऑनलाइन लाइव नाट्य प्रस्तुति का आनंद प्रसिद्ध रंगकर्मी प्रवीण कुमार गुंजन, अमरेश कुमार, दीपक सिन्हा, अभय सिन्हा, मनोज कुमार सहित दर्जनों रंगकर्मी, रंगदर्शक आदि ने देखा.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages