मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा व्यवसायियों का आंदोलन - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

27 जुलाई 2021

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा व्यवसायियों का आंदोलन

मुरलीगंज: गल्ला व्यवसायी बैद्यनाथ झावर हत्याकांड की निष्पक्ष जांच और अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी एवं मुआवजा की मांग को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स की बेमियादी धरना तीसरे दिन भी जारी है. चैंबर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में जारी विरोध में मंगलवार को शहर के व्यवसायियों ने काला बिल्ला लगाकर धरना स्थल और अपने दुकानों पर बैठे थे. शहर के गोलबाजार स्थित गौतम शारदा पुस्तकालय में व्यवसायी संस्था चेम्बर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में अनिश्चतकालिन धरना जारी है. हत्याकांड के विरोध में जारी अनिश्चतकालिन धरना के समर्थन में मंगलवार को शहर के बड़े कपड़ा व्यवसायी सह जदयू प्रदेश महासचिव शिवप्रकाश गारोदिया पहुंचे थे. 
उन्होंने घटना की निंदा करते हुए मृत व्यवसायी के प्रति दुख प्रकट किया है. उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि पीड़ित परिजन को उचित मुआवजा दिलाने की हर संभव प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वरीय पदाधिकारी से बातचीत हुई जल्द हत्या मामले की उद्भेन होने की बात कही है. बता दें कि तीसरे दिन धरना स्थल पर और लगभग सभी प्रतिष्ठानों में व्यवसायी काला बिल्ला लगाकर बैठे थे. देखा जाए तो चैंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में गल्ला व्यवसायी बैद्यनाथ झावर हत्याकांड के विरोध में व्यवसायियों का शांतिपूर्ण तरीके से चरणबद्ध आंदोलन जारी है.
 
लेकिन अभी तक प्रशासनिक महकमे के कोई भी पदाधिकारी धरना स्थल पर नहीं पहुंचे हैं. और हत्याकांड के पांच दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस प्रशासन की हाथ खाली ही बतायी जा रही है. हलांकि पुलिस पदाधिकारी का कहना है कि मामले से संबंधित सभी बिन्दुओं पर बारीकी से छानबीन की जा रही है. जिससे निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं. इस कारण एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने पिछले दिन चैंबर के प्रतिनिधियों से वार्तालाप कर कम से कम एक सप्ताह का समय देने की बात कही. ज्ञातव्य हो कि मुरलीगंज कार्तिक चौक से दिग्घी जाने वाली रोड में पंचगछिया नहर के पास एक गल्ला व्यवसायी को अपराधियों ने उस वक्त निशाना बनाया जब वह अपने गल्ले की दुकान पर बैठे थे. 

अपराधियों की गोली लगने के आधे घंटे बाद उसकी मौत हो गई थी. बहरहाल हत्याकांड को लेकर व्यवसायियों के द्वारा काला बिल्ला लगाकर धरना जारी है. धरना का नेतृत्व कर रहे चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष सह नपं पार्षद बाबा दिनेश मिश्र ने कहा कि जब हमलोगों की मांग पूरी नहीं होती है तब शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रहेगा. थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने कहा कि छानबीन जारी है.  
मौके पर चैंबर उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र, सचिव बिनोद बाफना, संयुक्त सचिव सूरज पंसारी, जदयू प्रदेश महासचिव सह कपड़ा व्यवसायी शिवप्रकाश गड़ोदिया, शिव कुमार भगत, कैलाश राठी, इंदरचंद्र बोथरा, रामकृष्ण मंडल, विकाश आनंद, विजय भगत, धीरज पंसारी, प्रेमकुमार मुन्ना, राजीव साह, मुन्ना दूबे, ललित चांडक, राजीव जयसवाल, बंटी चौधरी, सूरज अग्रवाल, विजय आनंद, मोहन कुमार सहित दर्जनो व्यवसायी मौजूद थे. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages