चर्चित व्यवसायी हत्याकांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

29 जुलाई 2021

चर्चित व्यवसायी हत्याकांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

मधेपुरा: जिले के चर्चित व्यवसायी हत्याकांड सहित दोहड़े हत्याकांड का खुलासा करने का दावा करते हुए हत्या में प्रयुक्त हथियार व खोखा, बाइक सहित तीन अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मालूम हो कि 23 जुलाई को दिनदहाड़े बाइक सवार तीन अपराधियों ने मुरलीगंज के व्यवसायी बैद्यनाथ झंवर नामक गल्ला व्यवसायी की दूकान में घुसकर गोलीमार हत्या कर दी थी. मृतक के परिजन ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया और घटना को लेकर आक्रोशित व्यवसायियों ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स के बैनर तले अपराधियों गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरना पर बैठ गये. 

एसपी योगेन्द्र कुमार ने घटना लेकर बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस करते मुरलीगंज व्यवसायी बैद्यनाथ झंवर और मुरलीगंज थाना क्षेत्र के कोलाहलपट्टी गांव के मई माह मे हुए जिप सदस्य के रिश्तेदार पवन राम हत्या कांड का खुलासा करते हुए कहा कि मुरलीगंज व्यवसायी हत्याकांड मे खुलासा करने को लेकर कुख्यात बदमाश की गिरफ्तारी को लेकर एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व मे सर्किल इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, कुमारखंड थानाध्यक्ष सियावर मंडल सहित पुलिस बल एक टीम गठित करते हुए अपराधियों की धड़पकड़ शुरू किया तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि व्यवसायी हत्याकांड मे शामिल मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पचगछिया वार्ड नंबर 14 का बादल कुमार था जो फिलहाल अपने घर में छुपकर रह रहा है.  
पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार के नेतृत्व उनके घर छापामारी कर बादल कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के क्रम में अपने स्वीकारोकित बयान में उन्होंने अपना अपराध स्वीकार करते बताया कि घटना में शामिल अन्य साथी मुरलीगंज थाना क्षेत्र के कोल्हायपट्टी वार्ड नंबर 02 के का सूरज कुमार, मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर वार्ड नंबर 10 के पारस कुमार सहित एक अन्य बदमाश ने मिलकर घटना को अंजाम दिया जिसमें एक बदमाश घटना में लाइनर का काम किया था. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के निशानदेही पर पुलिस टीम ने अपराधी पारस को सहरसा जिले के पतरघट ओपी के काप गोलमा से घटना मे प्रयोग पल्सर बाइक के साथ गिरफ्तार किया. 

गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार करते हुए घटना प्रयुक्त हथियार अपने घर कोल्हायपट्टी छुपाकर रखने की बात बताया. पुलिस ने तत्काल उनके निशानदेही पर उसके घर छापामारी की जहाँ घर में बिछावन पर तकिया के नीचे छुपाकर रखे हत्या में प्रयुक्त देशी कट्टा और तीन खोखा, जो व्यवसायी हत्या कांड मे चली गोली का बताया गया, बरामद किया. एसपी श्री कुमार ने बताया कि जिप सदस्य के रिश्तेदार पवन राम हत्याकांड में शामिल कोल्हायपट्टी वार्ड नंबर 10 के दामोदर यादव के पुत्र सूरज कुमार को तीन दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. व्यवसायी हत्याकांड में गिरफ्तार अपराधी ने खुलासा किया कि व्यवसायी हत्याकांड मे सूरज शामिल था और तीन साथी ने मिलकर व्यवसायी बैद्यनाथ झावर हत्याकांड को अंजाम दिया है.  
जेल से जल्द ही अपराधी सूरज कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी. एसपी ने बताया कि मामले त्वरित अनुसंधान करते जल्द से मामला को स्पीडी ट्रायल चलाकर फांसी की सजा दिलाई जायेगी. एसपी ने टीम मे शामिल पुलिस पदाधिकारी को अपने स्तर से पुरस्कृत करने की घोषणा करते कहा कि टीम को पुरस्कृत करने के लिए मुख्यालय को प्रेषित किया जायेगा. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages