साढ़े तीन लाख पार पहुंचा वैक्सीन लगवाने वालों का आंकड़ा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

27 जुलाई 2021

साढ़े तीन लाख पार पहुंचा वैक्सीन लगवाने वालों का आंकड़ा

मधेपुरा: वैश्विक महामारी कोरोना के विरुद्ध जिले में सुचारू टीकाकरण के कार्य लगातार किये जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग एवम जिला प्रशासन द्वारा शहरी एवम ग्रामीण इलाकों में अभियान चलाकर आमजनों को वैक्सीन लगायी जा रही है. जिले में कोरोना वैक्सीन लेने वालों का आंकड़ा 3 लाख 52 हजार के पार हो चुका हैै. जिले के सिविल सर्जन डॉ अमरेन्द्र नारायण शाही ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम फील्ड में लगातार कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोरोना रोधी टीका लगा रही हैै. जिले में अबतक 3 लाख 52 हजार से ज्यादा डोज लगायी जा चुकी है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवम् कर्मचारी व टीका कर्मी बधाई के पात्र हैं.

सिविल सर्जन ने बताया कि वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत से मंगलवार तक 50 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना रोधी टीका का दोनों डोज ले लिया है. वहीं प्रथम डोज लेने वाले की संख्या 3 लाख 52 हजार से ऊपर है. उन्होंने कहा कि लोग अब भ्रांतियों को दरकिनार कर कोरोना रोधी टीका लगवा रहे हैं. वैक्सीन को लेकर लोगों में फैली जागरूकता का ही परिणाम है कि जिले में अबतक 3 लाख 52 हजार से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं. उम्रवार आंकड़ों की बात की जाय तो जिले के 18 से 44 आयुवर्ग के लगभग 1 लाख 50 हजार लाभुक ने अबतक टीका लिया है.  
वहीं 45 से 60 साल के आयु वर्ग में कुल 1 लाख 1 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। साथ ही 60 साल से ऊपर के 1 लाख 1 हजार से अधिक बुजुर्गों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है. सिविल सर्जन डॉ अमरेन्द्र नारायण शाही ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए टीका काफी कारगर है. टीका लगने के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है जो कोरोना संक्रमण से लड़ने में अहम भूमिका निभाती है. इसलिए यह जरूरी है कि लोग वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लें एवम् समय से लें. लोग अब वैक्सीन को लेकर भ्रमित होने की स्थिति से बाहर आ चुके हैं.

उन्होंने कहा कि जिले में कुछ ऐसे सुदूरवर्ती इलाका है जहाँ कि लोग टीकाकरण केंद्र पर नहीं पहुंच पा रहे थे. उनके लिए टीका एक्सप्रेस वाहन चलाया गया है जिसका काफी अच्छा परिणाम देखने को मिल रहा है. सिविल सर्जन कहते हैं कि जिन लोगों ने टीका लगवा लिया है वे लोग भी कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन जरूर करते रहें. 

(रिपोर्ट:- रामानंद कुमार)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages