जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत जिले में दो लाख पौधे लगाने का है लक्ष्य - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 जुलाई 2021

जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत जिले में दो लाख पौधे लगाने का है लक्ष्य

 मधेपुरा: जल जीवन हरियाली तहत जिलेभर में दो लाख पौधे लगाए जाएंगे. यह जिम्मेवारी जीविका दीदियों को दी गई है. शनिवार को अभियान की शुरुआत डीएम श्याम बिहारी मीणा ने की. उन्होंने लालजी मंडल मध्य विद्यालय तुलसीबारी राजपुर पंचायत पहुंचकर जीविका दीदियों के बीच पौधे का वितरण किया. उन्होंने बताया कि पृथ्वी पर मानव जीवन के साथ-साथ सभी जीव जंतुओं को रहने का हक है. हम सभी का दायित्व है कि प्राकृतिक संसाधनों से परिवर्तन इस प्रकार करें कि धरती संरक्षित रहे. जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने के लिए जिलेवासियों से भी अपील की.  
उन्होंने कहा कि जिले में जीविका दीदियों को दो लाख पौधा लगाने हैं. इस अभियान की शुरुआत हो चुकी है. हमारी प्राथमिकता होगी कि जीविका दीदियों को उनके पसंद के पौधे उपलब्ध कराया जाएं. जल जीवन हरियाली के महत्व पर प्रकाश डाला. मौके पर वन क्षेत्र अधिकारी ने भी दीदियों का मार्गदर्शन किया. इसके बाद परिसर में पौधारोपण किया गया. जिला परियोजना प्रबंधक अनोज कुमार पोद्दार ने कहा कि जिले में यह अभियान बेहतर ढंग से चल रहा है. 

पौधारोपण कर जल्द ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा. मौके पर बृजेश कुमार, संतोष कुमार, ठाकुर कुलदीप कुमार, अमरजीत कुमार, जितेंद्र दास, अभिमन्यु कुमार, मनोज कुमार उपस्थित थे. मधेपुरा सदर के प्रखंड परियोजना प्रबंधक मृत्युंजय कुमार व सभी कर्मियों ने इस अभियान का सफलता पूर्वक आयोजन में सहयोग किया.
(रिपोर्ट:- ईमेल)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages