मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने किया हंगामा, मरीज को भी नहीं जाने दिया अंदर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

2 अगस्त 2021

मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने किया हंगामा, मरीज को भी नहीं जाने दिया अंदर

मधेपुरा: निर्माणकाल से ही जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल किसी न किसी कारण से विवादों में रहा है. रविवार को भी मेडिकल कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं छात्रों ने बिजली आपूर्ति सेवा बाधित रहने के कारण कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी एवं हंगामा की. हंगामा के दौरान छात्रों ने मेडिकल कॉलेज का मुख्य गेट बंद कर दिया ताकि कि कोई भी मरीज इलाज हेतु अंदर ना आ सके. इस दौरान कई ऐसे इमर्जेंसी मरीज भी थे जिसे अंदर नहीं जाने के कारण परिजनों एवं छात्रों के बीच हाथापाई भी हुई. 

शाम पांच बजे के करीब प्रभारी अधीक्षक डा. कृष्ण प्रसाद व सिंहेश्वर थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी संजीव कुमार ने छात्रों को समझा बुझाकर हंगामा को शांत किया. हंगामा कर रहे मेडिकल काॅलेज के छात्रों का आरोप था कि गर्मी में पिछले तीन दिनों से मेडिकल कालेज के हास्टल का बिजली आपूर्ति व्यवस्था ठप है. इस कारण हम सभी छात्र व छात्राओं की हालत खराब है. अस्पताल परिसर में जेनरेटर सप्लाई है. परंतु हास्टल में जेनरेटर सप्लाई नहीं रहने से गर्मी और अंधेरे में हमलोगों को तीन दिनों से रहना पड़ रहा है.

हमलोगों की पढ़ाई भी बाधित हो गई है. काॅलेज प्रसाशन हमारी समस्याओं को नजरअंदाज कर रहे हैं. इसके अलावा हम सभी छात्रों से भोजन के नाम पर चार हजार रुपया प्रत्येक माह लिया जा रहा है. परंतु भोजन बहुत घटिया दिया जा रहा है. हास्टल में 75 छात्र पर मात्र एक आरओ है. इससे पानी पीने में हमलोगों को बहुत परेशानी होती है. अपनी समस्या का समाधान नहीं होता देख मेडिकल कालेज के इमरजेंसी गेट को बंद किया गया है. मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा किये जा रहे हंगामा की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डा. कृष्ण प्रसाद व सिंहेश्वर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी संजीव कुमार ने हंगामा कर रहे छात्र व छात्राओं सभी समस्याओं का समाधान का आश्वासन देकर हंगामा को शांत कराया. 

इसके बाद छात्रों ने काॅलेज गेट को खोल दिया. प्रभारी अधीक्षक ने छात्रों को आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अंदर में हास्टल में जेनरेटर की सुविधा बहाल करवा दिया जाएगा. शेष समस्या प्राचार्य आने के बाद उनके समक्ष रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि तकनीकी खराबी से तीन दिनों से बिजली आपूर्ति खराब हो गई थी. पटना से आए अभियंताओं ने खराब बिजली आपूर्ति व्यवस्था को ठीक कर दिया है. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages