खबर संकलन करने के दौरान पत्रकार और डॉक्टर के बीच हुई हाथापाई - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 अगस्त 2021

खबर संकलन करने के दौरान पत्रकार और डॉक्टर के बीच हुई हाथापाई

सिंहेश्वर: मंगलवार को सिंहेश्वर थाना में स्थानीय पत्रकार शाहनवाज हुसैन ने पाटलिपुत्र हॉस्पिटल के डॉ. संतोष पर खबर संकलन करने के दौरान मारपीट एवं जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया कि दिन के करीब 2:45 बजे सबैला से वे मेडिकल कॉलेज आ रहे थे. इसी दौरान उन्होंने देखा कि मेडिकल कॉलेज के सामने पाटलिपुत्र अस्पताल के समीप लोगों की भीड़ लगी हुई थी. 

उन्होंने पीड़ित पक्ष गुलशन खातून पति मोहम्मद असफाक का बयान अपने मोबाइल में लिया ही था कि तबतक अस्पताल के कर्मियों ने रुकने के लिए कहते हुए कहा कि डॉक्टर साहब का भी बयान ले लीजिए. थोड़ी देर में ही पाटलिपुत्र अस्पताल के डॉक्टर संतोष कुमार अपने कुछ अन्य अस्पताल के कर्मचारियों के साथ आए और धमकी देते हुए बदतमीजी से मारपीट पर उतारू हो गए. जब उक्त पत्रकार ने उनके इस हरकत का विरोध किया तो अस्पताल में मौजूद कथित बंदूकधारियों के द्वारा जान से मारने की नियत से गोली भी चलाई गई.  
उक्त पत्रकार ने बताया कि उनके पास मौजूद न्यूज का माइक, आईडी कार्ड एवं हीरो की बाइक एचपी डीलक्स के साथ सभी समान अस्पताल कर्मियों के द्वारा छीन लिया गया. इतना ही नहीं साथ गए एक अन्य पत्रकार मोहम्मद मेराज आलम के साथ भी हाथापाई करते हुए न्यूज़ चैनल का लोगो और पर्स सहित कुछ जरूरी कागजात और पैसे भी छीन लिया गया. थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि पीड़ित पत्रकार से आवेदन प्राप्त कर लिया है. 

मामले की छानबीन कर दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी. खबर लिखने तक डॉक्टर संतोष से सम्पर्क नहीं हो पाने के कारण उनका बयान नहीं लिया जा सका. वहीं इस मामले को लेकर पत्रकार संघ ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन (आईरा) ने बुधवार को एक आपात बैठक बुलाई है. जिसके बाद पत्रकार को इंसाफ दिलाने के लिए आगे की रणनीति तय की जाएगी.
(रिपोर्ट:- गणेश कुमार गुप्ता) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages