पंचायत चुनाव को लेकर दिया गया प्रशिक्षण - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 अगस्त 2021

पंचायत चुनाव को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

मुरलीगंज: प्रखंड के केपी महाविद्यालय तथा बीएल उच्च विद्यालय में मंगलवार को पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षण दिया गया. केपी महाविद्यालय में प्रशिक्षण के मुख्य मास्टर संतोष मंडल, संजय कुमार, प्रियदर्शी अनुज, दिलीप कुमार गुप्ता, संजीव कुमार सुधांशु व अन्य के द्वारा शिक्षकों तथा रसोइयों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के दौरान प्रखंड क्षेत्र के उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक तथा रसोइया के अलावे अन्य विभागो के कर्मीयो ने भाग लिया.  
प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित शिक्षकों को बताया गया कि मतदान की प्रक्रिया ईवीएम मशीन व बैलेट दोनों से कराई जाएगी. मॉक पोल या दिखावटी मतदान एवं मशीनों को सील करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. साथ ही मतपेटी को सील करने के बारे में बताई गई. पोलिग एजेंट की नियुक्ति एवं वज्रगृह में जमा करने हेतु आवश्यक पत्र की जानकारी दी गई. साथ ही मशीन मत पेटी को खोलना एवं बंद करने के बारे में बताया गया. 

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मंगलवार को केपी महाविद्यालय व बीएल उच्च विद्यालय में दो पालियों में ट्रेनिंग दी गई. ट्रेनिंग में ईवीएम संबंधित जानकारी दी गई है. इस बार के पंचायत चुनाव में बूथ पर ईवीएम और बैलेट दोनों रहेंगे. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages