नामांकन के पहले दिन 146 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया पर्चा - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

17 सितंबर 2021

नामांकन के पहले दिन 146 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया पर्चा

गम्हरिया: तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार से गम्हरिया प्रखंड कार्यालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. नामांकन प्रक्रिया सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ कर दी गई थी. पहले दिन नामांकन करने वाले प्रत्याशी हैं समय से पहले ही प्रखंड कार्यालय दाखिला करने को तैयार थे. जानकारी देते हुए निर्वाचन पदाधिकारी सा प्रखंड विकास पदाधिकारी अलीशा कुमारी ने बताया कि पहले दिन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से मुखिया पद के लिए 14, वार्ड सदस्य पद के लिए 81, सरपंच पद के लिए 6, पंचायत समिति पद के लिए 10, ग्राम कचहरी पंच के लिए 35, अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा दाखिल किया. 
प्रखंड कार्यालय में चल रहे नामांकन प्रक्रिया का उप विकास आयुक्त नितीन कुमार एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी मनोहर कुमार ने जायजा लिया. साथ ही उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचित पदाधिकारी अलिशा कुमारी को कई दिशा निर्देश भी दिए. उपविकास आयुक्त नितिन कुमार ने नामांकन को लेकर प्रखंड प्रशासन की ओर से सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. प्रत्याशियों को नामांकन कराने के क्रम में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखते हुए सभी पदों के नामांकन के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गये हैं. 
उन्होंने कहा कि कोई भी अभ्यर्थी जुलूस के साथ प्रखंड कार्यालय नहीं पहुंचेंगे. जुलूस या रैली निकालने वाले प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया जा सकता है. पंचायती राज पदाधिकारी मनोहर कुमार ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच चल रही है. किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है.
(रिपोर्ट:- मिथिलेश कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages