पार्षदों ने 18 से आंदोलन की दी है चेतावनी, लगा रहे ये आरोप - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 सितंबर 2021

पार्षदों ने 18 से आंदोलन की दी है चेतावनी, लगा रहे ये आरोप

मधेपुरा: नगर पारिषद के पार्षदों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करने संबंधित सूचना दी है. दिए गए आवेदन में कहा कि नगर परिषद के मुख्य पार्षद का पद 6 अगस्त से खाली है. इसके लिए नगर परिषद के द्वारा जानकारी दे दी गई है. साथ ही कार्रवाई हेतु सारी प्रक्रिया की कागजात भी उपलब्ध करवाया गया है. लेकिन चुनाव आयोग से 1 सितंबर को पत्र आया, जिसका जवाब भी 6 सितंबर को नगर परिषद के द्वारा उपलब्ध करवा दिया गया है. 
उन्होंने कहा कि नगर परिषद पार्षद संघर्ष समिति के बैनर तले 18 सितंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन करने संबंधित सूचना डीएम को दे दी गई है. 20 पार्षदों ने हस्ताक्षरित आवेदन डीएम को देते हुए कहा कि मुख्य पार्षद के खाली पद पर चयन के लिए चुनाव आयोग द्वारा अब तक तिथि निर्धारित नहीं की गई है. पार्षद अशोक कुमार सिन्हा, कुमारी विनीता भारती, निर्मला देवी, रेखा देवी, अनमोल कुमार, उषा देवी, ज्योति कुमारी, माला देवी, सीमा देवी, अशोक यादव आदि ने बताया कि चुनाव आयोग को सभी पदों का जवाब 13 सितंबर को दे दिया गया, लेकिन 3 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया गया है चुनाव के निर्णय से सभी पार्षद गण मर्माहत है. 
बता दें कि मुख्य पार्षद सुधा कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आयोजित विशेष बैठक में 21 पार्षदों ने पक्ष में मतदान किया था. जबकि पूरी बैठक के दौरान मुख्य पार्षद सुधा कुमारी गायब रही थी. बैठक को लेकर सुरक्षा के पूरा इंतजाम किया गया था. बैठक को लेकर सुबह से गहमागहमी दिखी थी. बैठक के दौरान पार्षद को छोड़ अन्य किसी को अंदर जाने की अनुमति थी. बैठक में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए तीन मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी. 
मुख्य पार्षद के अनुपस्थिति में सर्वसम्मति से विशेष बैठक के लिए उपमुख्य पार्षद मनीष कुमार मिटू को अध्यक्ष चुना गया था. बैठक शुरू होते ही पार्षदों ने मुख्य पार्षद पर लगाए गए आरोप पर बिदुवार चर्चा की चर्चा समाप्त होने के बाद मतदान प्रक्रिया आरंभ की हुई थी. गुप्त मतदान के आधार पर कुल 22 मतपत्र मिले. इसमें 21 वैद्य व एक रद्द हुआ था, जबकि अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में एक भी मत नहीं गिरे थे.


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages