नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल के जयकारे से गूँज उठा शहर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

1 सितंबर 2021

नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल के जयकारे से गूँज उठा शहर

मधेपुरा: शहर के गौशाला परिसर स्थित भगवान श्रीकृष्ण मन्दिर में जन्माष्टमी पूजा सोमवार को कृष्ण क्रांति संघ के द्वारा आयोजित किया गया. श्रीकृष्ण मंदिर गोशाला परीसर मधेपुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी बड़ी धूम-धाम से मनाया गया. बड़ी संख्या में कृष्ण भक्त और शहर के गणमान्य लब्धप्रतिष्ठ व्यक्तियों ने हिस्सा लिया. 

श्री कृष्ण मंदिर मधेपरा में कृष्ण क्रान्ति संघ के उपाध्यक्ष किशोर कुमार एवं उनकी धर्मपत्नी सरोजनी देवी ने विधिवत मंत्रो उच्चारण के साथ के पूजा-अर्चना ज्ज्मनके रूप में भाग लिए विधि-विधान एवं मन्तोच्चारन के साथ पंडित चन्देश्वरी यादव के द्वारा संध्या 7 बजे से भजन कीर्तन ,12 बजे रात में श्री कृष्ण अवतरण की घोषणा हुई तो भक्तों ने खुशी में ढोल, मिरदंग, घरी घंट, शंख,से गगन भेदी जयघोष करने लगा. "नन्द के घर आनन्द भयो-जय कन्हैया लाल के.
ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें
गाय बछड़ा पाल के -जय कन्हैया लाल के, गोविन्द से बोल भाई-राधे -राधे. इस अवसर पर कृष्ण क्रांति संघ के अध्यक्ष अजय प्रसाद एवं संरक्षक परमेश्वरी प्रसाद यादव ने कहा कि मधेपुरा में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव लम्बे समय से मनाया जाता रहा है लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सिर्फ छोटे स्तर पर पूजा का आयोजन ही हो पाता है लेकिन फिर भी श्रद्धालुओं के भीड़ को सोशल डिस्टेंसिग में पूजा करने का आग्रह किया जाता है पहले तो यहाँ बड़े पैमाने पर मेले का आयोजन एवं शोभायात्रा का कार्यक्रम भी होता था.

इस अवसर पर श्रीकृष्ण सेना के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण के बिना सृष्टि ही अधूरा है बगैर गीता के ज्ञान का कल्याण संभव नहीं है समाज के प्रत्येक नागरिक को गीता का पाठ करना चाहिए जिससे कि परिवार व समाज का कल्याण हो सके लोग एक दूसरे लड़े नहीं कोविड के कारण पूजा छोटे स्तर पर आयोजित किया गया है अगले वर्ष से और धूम-धाम से पूजा का आयोजन किया जाएगा. जन्माष्टमी पर मन्दिर में दान देने की लगी रही होड़ लगी रही.  
उक्त अवसर पर मधेपुरा के टीपी कॉलेज के प्राचार्य डॉ केपी यादव ने बड़े उदारता के साथ मंदिर के गर्भगृह के चारो तरफ अपनी निजी खर्च से टाइल्स लगाने की घोषणा किये साथ ही मधेपरा के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ सीताराम यादव द्वारा कृष्ण क्रान्ति संघ के कार्यालय सहित श्रीकृष्ण मंदिर के सभी कमरों में सम्पूर्ण खर्च के साथ टाइल्स लगाने की घोषणा किए. दार्जलिंग पब्लिक स्कूल के निदेशक किशोर कुमार के नेतृत्व में स्कूल के बच्चों ने मंदिर में पूजा करने वाले लोगों को खूब मदद किया तथा साफ-सफाई एवं सोशल डिस्टेंसिग का खूब ध्यान रखा गया. 

इस अवसर पर पूजा में भाग लेने वालों में कृष्ण क्रांति संघ के कोषाध्यक्ष राजेश मेहता, किशोर कुमार, अंकेश गोप, राकेश कुमार, अमरेंद्र कुमार, प्रकाश कुमार, पंकज कुमार, प्रिंस कुमार, अभय यादव सहित सैकड़ों श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages