पीएम ने आर्थिक स्वच्छता का संकल्प लेने का देशवासियों से किया आह्वान - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

26 सितंबर 2021

पीएम ने आर्थिक स्वच्छता का संकल्प लेने का देशवासियों से किया आह्वान

मधेपुरा: भाजपा महिला प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष अपर्णा कुमारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री के मन की बात का 81वें संस्करण सुना गया. जहां पीएम मोदी ने जनधन खाते से लेकर यूपीआई ट्रांजेक्शन तक का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने विश्व नदी दिवस पर भी चर्चा की और नदियों की साफ-सफाई को लेकर बात की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, डिजिटल पेमेंट से देश की अर्थव्यवस्था में स्वच्छता और पारदर्शिता आ रही है. 
उन्होंने बताया कि अगस्त महीने में यूपीआई से 355 करोड़ लेनदेन हुए. उन्होंने कहा आज औसतन 6 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का डिजिटल पेमेंट यूपीआई से हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे आज के नौजवान को ये जरूर जानना चाहिए कि साफ-सफाई के अभियान ने कैसे आजादी के आंदोलन को निरंतर ऊर्जा दी थी. ये महात्मा गांधी ही तो थे, जिन्होंने स्वच्छता को जन-आंदोलन बनाने का काम किया था. 
महात्मा गांधी ने स्वच्छता को स्वाधीनता के सपने के साथ जोड़ दिया था. पीएम मोदी ने इस दौरान छठ पूजा का जिक्र किया. उन्होंने इसे नदियों की स्‍वच्‍छता के लिए बड़ा अवसर बताते हुए कहा कि कुछ दिनों में छठ के लिए नदियों की सफाई शुरू हो जाएगी. प्रधानमंत्री ने इस बार नदियों की स्‍वच्‍छता पर अपना फोकस रखा. 
उन्‍होंने विश्‍व नदी दिवस का जिक्र करते हुए कहा कि हम नदियों को मां कहते हैं और इनके लिए गीत गाते हैं तो यह सवाल उठता है कि ये नदियां प्रदूषित कैसे हो जाती हैं. मौके पर साबरमती, श्वेता सिन्हा, आशा देवी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे. 

Post Bottom Ad

Pages