तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की तैयारी पूरी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

15 सितंबर 2021

तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की तैयारी पूरी

गम्हरिया: पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड प्रशासन ने तैयारी पुरी कर ली है. गम्हरिया में तीसरे चरण में मतदान को लेकर गुरूवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसको लेकर प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अलीषा कुमारी ने सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ नामांकन प्रकिया में जुड़े सभी कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है. गम्हरिया में कुल 222 पदों के लिए नामांकन ली जाएगी. प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंडाधीन आठों पंचायत में आठ मुखिया पद, आठ सरपंच पद, दस पंचायत समिति सदस्य पद, 98 वार्ड सदस्य पद व 98 पंच पद का नामांकन होना है. 
चुनाव के लिए आयोग से प्राप्त दिशानिर्देशों के अनुसार 16 से 22 सितंबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी. नामांकन पत्रों की संवीक्षा 25 सितंबर को होगी. जबकि 27 सितंबर को नाम वापसी और वैद्य अभ्यर्थी को प्रतीक चिह्न आवंटित की जाएगी. आठ अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. प्रखंडों में 102 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें कुल 56,475 मतदाता में से 28,822 पुरूष मतदाता हैं. जबकि 27,653 महिला मतदाता शामिल है. उन्होंने बताया कि नामांकन सुबह ग्यारह बजे से शाम चार बजे तक लिया जाएगा. 
नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में चार जगह चिन्हित कर स्टाल लगाया गया है. इसमें पंचायत समिति सदस्य पद और सरपंच पद के लिए अंचल कार्यालय में नामांकन होगा. वहीं मुखिया पद के लिए आरटीपीएस भवन में जबकि ग्राम कचहरी पंच पद के लिए प्रखंड पंचायती राज कार्यालय में व वार्ड सदस्य पद का नामांकन सभा भवन में लिया जाएगा. वार्ड सदस्यों के पदों पर अत्याधिक नामांकन की संभावना को देखते हुए चार टेबुल लगाए जाएंगे. 
टेबुल संख्या एक पर ग्राम पंचायत जीवछपुर व चिकनी पंचायत का नामांकन होगा जबकि टेबुल संख्या दो पर भेलवा व औराही एकपडहा पंचायत वहीं टेबुल संख्या तीन पर बभनी व कौडिहार तरावे और टेबुल संख्या चार पर गम्हरिया एवं ईटवा जीवछपुर पंचायत के वार्ड सदस्यों का नामांकन होगा. 
(रिपोर्ट:- मिथिलेश कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages