शुल्क की अफवाह से लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए लगाई भीड़ - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 सितंबर 2021

शुल्क की अफवाह से लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए लगाई भीड़

मुरलीगंज: अफवाह फैलने की वजह से वैक्शीनेशन के लिये अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. पहला व दूसरा डोज लेने के लिये लोग घंटो इंतजार करने को विवश थे. दूर दराज से आयी महिला वैक्सीन लेने के लिये सुबह से शाम तक बैठी रही. भीड़ देखकर कई लोग तो वगैर सूई लिये वापस लौटना पड़ा. अधिक भीड़ होने की वजह से लोगों मे काफी अफरा तफरी का बना रहा. मुरलीगंज मे कोविड वैक्सीनेशन के लिये प्रखंड के विभिन्न केंद्रों पर सोमवार को पूरा दिन अफरा तफरी का माहौल बना रहा. दरअसल, सोमवार सुबह से हीं एकाएक लोगों की भीड़ बढ़ने लगी अनियंत्रित भीड़ होने की वजह से दो बूढ़ी महिलाओ के हाथ में गंभीर चोटे लगी है. 
बता दे पिछले दो तीन दिनो से लोगों में अफवाह फैलाई गई कि मंगलवार से वैक्सीन के लिए लोगों को करीब 15 सौ रुपये देने पड़ेंगे. इस वजह से अचानक काफी भीड़ बढ़ने लगी है. लेकिन, स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार पैसे लेकर वेक्सीन देने की बात बिल्कुल भ्रामक हैै. पूर्व की भांति ही बिल्कुल मुफ्त वैक्सीन दिया जा रहा है. बता दें कि जोरगामा, रजनी, पड़वा नवटोल, बेलो, तिलकोरा, धराड़ा, कोल्हापट्टी, भैरोपट्टी में चार सौ भाइल को कुल चौदह जगह के लिये वितरित किया गया था. इसके बावजूद भी भ्रामक अफवाह के कारण भीड़ बढ़ गई. 
वही यूनिसेफ के बीएमसी सुजीत कुमार शास्त्री ने बताया कि फैले अफवाह को लेकर लोगो मे अफरा तफरी का माहौल है. हलांकि अफवाह बिल्कुल गलत फैलाया गया है. पूर्व की भांति ही वैक्सीशन सुचारू ढ़ंग से चलेगा. वही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर संजीव कुमार ने बताया कि शुल्क लेकर वैक्सीनेशन का अफवाह बिल्कुल गलत फैलाया गया है. पूर्व की तरह वैक्सीनेशन किया जायेग .इतना ही नही ग्रामीण लोगो की सुविधा के लिये ग्रामीण क्षेत्रो मे भी वैक्सीनेशन सेन्टर बनाया गया है. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा विपिन कुमार ने बताया कि फैलाये अफवाह की जानकारी नही है. हलांकि इस तरह की कोई सूचना भी नही मिला है. सभी लोगो को कोविड का टीका फ्री मे लगाया जायेगा. 


पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages