बारिश की जिद पर गांव की सरकार बनाने का ज़ज्बा भारी - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

21 अक्तूबर 2021

बारिश की जिद पर गांव की सरकार बनाने का ज़ज्बा भारी

सिंहेश्वर: लोकतंत्र के महापर्व में बारिश के बावजूद पंचायत की सरकार चुनने को लेकर मतदाता बेकरार रहे. सुबह से हो रही लगातार बारिश के बीच मतदान केन्द्र पर कम मतदाता के पहुंचने की आशंका को मतदाताओं ने गलत साबित कर दिया. गांव की सरकार बनाने में सभी मतदाताओं ने अपनी भागीदारी निभायी. सुबह सवा आठ बजे पंचायत के सभी बूथों पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थी. गांव की सरकार चुनने को लेकर सभी मतदाताओं में उत्साह देखा गया. सिंहेश्वर प्रखंड क्षेत्र से मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच के कुल 300 पदों के लिए चुनाव हुए.  
प्रखंड क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं के बीच पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया. प्रखंड के 12 पंचायत के मतदाताओं ने बारिस के बीच भी अपना उत्साह दिखाया. सुबह से हो रही लगातार बारिश के कारण वोटिग कम होने की आशंका को मतदाताओं ने नकार दिया. बारिश के बीच मतदाता मतदान केंद्रों पर आते रहे और मताधिकार का प्रयोग करते रहे. जगह-जगह प्रत्यशियों के समर्थक अलग अलग खेमा बनाकर मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले रहे थे. मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लेकर वोटिग करवाने में प्रत्यशियों व उनके समर्थक लगे रहे.
 
चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए डीएम श्याम बिहारी मीणा, एसपी योगेंद्र कुमार समेत जिले के सभी अधिकारी चुनाव का जायजा लेते रहे. मतदान के समय से पहले ही मतदान केंद्रों पर कतारें लग गई थी. लोग अपनी कतार में सुबह से लगकर अपने बारी का इंतजार कर रहे थे. कई बूथों पर पुरुष वोटर से ज्यादा महिला वोटर दिखाई दे रहे थे. कई मतदान केंद्रों पर शाम पांच के बाद भी मतदाताओं की कतार लगी हुई थी. ऐसे कई मतदान केंद्रों पर प्रशासन को रोशनी की व्यवस्था करनी पड़ी. 
(रिपोर्ट:- गणेश कुमार गुप्ता) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages