बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे सीएम - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

3 अक्तूबर 2021

बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने पहुंचे सीएम

डेस्क: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को बाढ़ और गुलाब चक्रवात से उपजे हालात और लोगों की परेशानी का जायजा लेने के लिए निकले. सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री पटना, नालंदा और नवादा जिले का निरीक्षण करने के लिए निकले हैं. सीएम नीतीश कुमार के साथ पटना के आयुक्त संजय अग्रवाल समेत कई अधिकारी और अन्य लोग भी मौजूद है. बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले नालंदा पहुंचे. सड़क मार्ग से सबसे पहले उनका काफिला बिंद पहुंचा. यहां के बाद वे अस्थावां, रहुई और कतरीसराय भी गये. 
लगातार हो रही बारिश से नालंदा की सभी नदियां उफान पर हैं. जिरायन, पंचाने और सकरी नदियों के तटबंध कई जगहों पर टूट गये हैं. धान की फसलें डूब गयी हैं. सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा, आयुक्त संजय अग्रवाल व अन्य अधिकारी मौजूद थे. सीएम ने अधिकारियों को राहत कार्य चलाने का आवश्यक निर्देश दिया. इस दौरान सीए जलजमाव वाले इलाकों में पैदल जाकर जायजा लिया. इस दौरान उन्हें मिट्टी भरे बोरे से बनी पगडंडी से चलकर पार करना पड़ा. 
नालंद के बाद सीएम नीतीश कुमार नवादा पहुंचे. वहां नारदीगंज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा. जिले के धनार्जय नदी पर बन रहे पुल का डायवर्जन टूट जाने से 25-30 गांवों में बाढ़ की स्थिति बन गयी है. हिसुआ और नरहट में स्थिति ज्यादा खराब है. कई गांव प्रखंड मुख्यालय से कटे हुए हैं. सीएम ने जिला प्रशासन को हर संभव राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया. नालंदा में मुख्यमंत्री के रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.

(रिपोर्ट:- मोहन कुमार)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages