नकारे गये पुराने, नये को मिल रहा मौका, जानिए कौन जीता और किसकी हुई हार - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

10 अक्तूबर 2021

नकारे गये पुराने, नये को मिल रहा मौका, जानिए कौन जीता और किसकी हुई हार

मधेपुरा: शहर के टीपी कालेज में रविवार को हुई मतगणना में घैलाढ़ प्रखंड की सभी नौ पंचायतों में मुखिया पद पर नए चेहरे ने बाजी मारी है. लोगों ने पुराने चेहरे को नकार दिया है। जबकि जिला परिषद के एक पद को निवर्तमान नूतन कुमारी आर्यन विजयी हुई. उन्हें 10,857 मत मिला. जबकि प्रतिद्वंदी पूजा कुमारी को 7,880 मत प्राप्त हुआ. मतगणना को लेकर सुबह से ही केंद्र पर समर्थकों की भीड़ लगी रही. समर्थन अपने प्रत्याशी का परिणाम जानने के लिए व्याकुल रहे. कुछ लोगों को मायूसी हाथ लगी तो कोई उत्साहित नजर आए. जीत का समाचार सुनते ही अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी. दिन भर मतगणना केंद्र के बाहर गहमा-गहमी का माहौल रहा. 

मुखिया पद पर इन्हें मिली जीत

श्रीनगर पंचायत में मुखिया पद से गौरी देवी की जीत मिली है. उन्हें 793 मत मिला. जबकि प्रतिद्वंदी रामचंद्र यादव को 733 मत प्राप्त हुआ. चित्ती पंचायत से मेनका कुमारी विजयी हुई. उन्हें 1422 मत मिला जबकि प्रतिद्वंदी कविता देवी को 894 मत प्राप्त हुआ है. भतरंधा परमानंदपुर पंचायत से रेणु देवी को जीत मिली है. रेणु देवी को 1855 मत प्राप्त किया जबकि प्रतिद्वंदी पूनम कुमारी को 1731 मत मिला है. बरदाहा पंचायत से मुखिया पद से राजीव रंजन की जीत मिली है. उन्हें 1426 मत मिला जबकि प्रतिद्वंदी उमेश कुमार को 1222 मत प्राप्त हुआ है. झिटकिया पंचायत से मुखिया पद से नीतू कुमारी की जीत मिली. उन्होंने 2550 मत प्राप्त किया है. जबकि प्रतिद्वंदी सोना देवी को 1237 मत मिला है. 

घैलाढ़ पंचायत से मुखिया पद से बिमल कुमार ने जीत हासिल की है. उन्होंने 1,386 मत लाया. जबकि प्रतिद्वंदी उपेंद्र क्रांति को 848 मत मिला है. भान टेकठी पंचायत से मुखिया पद पर विकाश कुमार विजयी हुए है. उन्हें 1197 मत मिला जबकि प्रतिद्वंदी मनीष ने 996 मत प्राप्त किया है. अर्राहा महुआ दिघरा पंचायत से मुखिया पद से परमजीत कुमार की जीत मिली है. उन्हें 1148 व प्रतिद्वंदी संजू देवी को 1026 मत मिला है. रतनपुरा पंचायत से मुखिया पद पर राहुल कुमार की जीत हुई. राहुल को 1046 व प्रतिद्वंदी नवीन कुमार को 945 मत मिला है. 


वहीं गम्हरिया प्रखंड की आठ पंचायतों में सात नए चेहरे को जीत मिली है. एक ही पुराने मुखिया ने जीत दर्ज की. वहीं जिला परिषद एक सदस्य पर बंदना कुमारी ने जीत हासिल की है. वह पहले भी जिला परिषद सदस्य थी. परिणाम में खास बात यह रहा कि निवर्तमान जनप्रतिनिधियों की लगातार हार का सिलसिला गम्हरिया में भी जारी रहा. सिर्फ कौडिहार तरावे से निवर्तमान मुखिया गंगा पासवान ने जीत दर्ज कर की बाकी मुखिया को अपना पद गंवाना पड़ा. गम्हरिया बीते शुक्रवार को जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच के छह पदों के लिए हुए मतदान में 72 फीसद वोट पड़े थे. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी थी. 

सुबह मतगणना शुरू होने से पहले ही समर्थकों की भीड़ लग गई थी. गम्हरिया की निवर्तमान जिला परिषद सदस्य बंदना कुमारी ने अपने निकटतम प्रत्याशी रंजन देवी को 2451 मत से पराजित किया. बभनी पंचायत से नए चहरे के रूप में मुखिया पद पर दीपनारायण यादव ने 1902 मत लाकर अपने निकटतम प्रत्याशी संतोष कुमार सिंह को 124 मत से पराजित किया. वहीं भेलवा पंचायत के पूर्व मुखिया नरेंद्र यादव की पत्नी मीना देवी ने निवर्तमान मुखिया अनिता देवी को 448 मत से पराजित किया. मीणा देवी को 1838 मत मिला जबकि अनिता देवी को 1390 मत प्राप्त हुआ है. गम्हरिया पंचायत से पूर्व मुखिया सरिता देवी ने अपने निकटतम प्रत्याशी पूर्व प्रमुख गीता देवी को 141 मत से पराजित किया. 


जबकि निवर्तमान मुखिया किरण देवी तीसरे स्थान पर रहे. सरिता देवी को 1,558 तो गीता देवी को 1417 व निवर्तमान मुखिया किरण देवी को 1017 मत प्राप्त हुआ. कौडिहार तरावे पंचायत से निवर्तमान मुखिया गंगा पासवान अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। मुखिया गंगा पासवान ने अपने निकटतम प्रत्याशी चांदनी कुमारी को 192 मत से पराजित किया. औराही एकपडहा पंचायत से मनीषा कुमारी ने जीत हासिल की है. मनीषा कुमारी को 1611 मत मिला जबकि निकटतम प्रत्याशी ललिता देवी 1342 मत प्राप्त हुआ. यहां भी निवर्तमान मुखिया अनोर देवी पराजित हो गई. ईटवा जीवछपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया पूनम देवी को हार का मुंह देखना पड़ा.  

निवर्तमान मुखिया पुनम देवी को 795 मत हरा कर रत्ना भारती ने जीत दर्ज हासिल करने में कामयाब रहा. चिकनी पंचायत के भी निवर्तमान मुखिया चंद्र माधव साह को भी करारी हार का सामना करना पड़ा. यहां भी नए चेहरे पर लोगों ने मोहर लगाई. यहां नीलम देवी ने 501 मत से अपने निकटतम प्रत्याशी रामकुमार को हराया. जीवछपुर पंचायत के भी निवर्तमान मुखिया सुभाष कुमार को करारी हार का सामना करना पड़ रहा. यहां ई. प्रभाष कुमार ने जीत हासिल की है. ई. प्रभाष कुमार को 943 मत मिला. निकटतम प्रत्याशी बागेश्वरी यादव को 104 मत से पराजित किया.


 पंचायत समिति सदस्य पद पर इन्होंने की जीत दर्ज बभनी : सोनिया रानी भेलवा : राजकुमारी देवी गम्हरिया : ममता देवी औराही एकपडहा : शिवेश कुमार सिंह और शशि कुमार कौडिहार तरावे : तरूण राम ईटवा जीवछपुर : रंजू देवी चिकनी : पांडव कुमार और प्रदीप कुमार जीवछपुर : शिव गोविद

(रिपोर्ट:- सुनीत/ मोहन) 

Post Bottom Ad

Pages