बर्बाद फसल का किसानों को मिलेगा मुआवज: एनएसयूआई - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 अक्तूबर 2021

बर्बाद फसल का किसानों को मिलेगा मुआवज: एनएसयूआई

मधेपुरा: शुक्रवार को एनएसयूआई ने किसानों के साथ मिलकर जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में जिलाधिकारी मधेपुरा कार्यलय में ज्ञापन सौंपा और बरसात के कारण किसानों की क्षति हुई फसलों के लिये मुआबजा की माँग किया गया. एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीते तीन दिनों के लगातार बरसात ने किसानों की तैयार फसल को बरबाद कर दिया है. यह किसानों के जीवन के संकट का विषय बन गया है लेकिन सरकार प्रशाषन मूकदर्शक बनी हुई है. क्षति हुई फसलों की मुआबजा के लिये कोई पहल नही किया जा रहा है.

इसके आज हमलोग मधेपुरा जिलाधिकारी कार्यलय में ज्ञापन सौंपकर अविलंब किसानों को मुआबजा देने की माँग की हैै. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि लगतार बढ़ रही महँगाई और डीजल के दरों में वृद्धि और खेती में उपयोगी खादों की कालाबाजारी के कारण कृषि लागत दो गुनी हो गयी है. इसबार बेमौसम बरसात ने किसानों पर कहर ढाह दिया है. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मधेपुरा जिला में अधिकारी छोटे किसान है जिनकी जीवन-बसर, बच्चों के पालन-पोषण, पढ़ाई, दबाई और सालभर के खाना-पीना का एक मात्र साधन कृषि है.  
निशांत यादव ने कहा कि जिलाधिकारी से हमारी माँग है कि पंचायत स्तर पर कैम्प लगाकर किसानों को उनके क्षति हुई फसलों का मुआबजा दे अन्यथा किसानों को अब खोने के लिये कुछ नही बचा हैैै. हमारे पास दूसरा विकल्प आंदोलन है. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप किसान सुभाष कुमार, प्रधुमन, हरिनंदन यादव, सूर्यनारायण साह, नंदन दास,बबली कुमार, छात्रनेता मौशम झा, हिमांशु राज, कृष्णा कुमार, अरमान अली, मनोज कुमार, नीतीश कुमार, अजय कुमार, रामविलाश कुमार आदि उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- ईमेल) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages