डीलर की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान, कम अनाज देना डीलर की बनी नियति - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

24 अक्तूबर 2021

डीलर की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान, कम अनाज देना डीलर की बनी नियति

छातापुर: प्रखण्ड के करहवाना गांव के डीलर राम प्रसाद साह के द्वारा ग्राहकों को कम अनाज देने का सिलसिला लगातार जारी है. ग्राहकों का आरोप है कि डीलर के पुत्र अनिल कुमार साह द्वारा हर महीने गरीबों के निबालों में कटौती की जाती है. इतना ही नही समय से अनाज वितरण भी नही करते है. राशन कम होने के शिकायत पर उल्टे डीलर के पुत्र अनिल जो कि वितरण कार्य स्वयं से करते है गुस्सा में आ जाते है. वही राशन वितरण से सम्बंधित स्लिप भी किन्हीं को नही दे रहे है. यह सिलसिला लगातार जारी है. जिसको लेकर दर्जनों की संख्या में  उपभोक्ताओं ने एकजुट होकर इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन करने लगे. 

जिसकी जानकारी मिलने पर तत्क्षण प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार करहवाना गांव के डीलर राम प्रसाद साह के दुकान पर पहुंचकर गुस्साए ग्राहकों को शांत करवाते हुए डीलर को सही से वितरण कार्य करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कई ग्राहकों से वितरण, वजन, दुकान खुलने की समय सारिणी की भी जानकारी ली. जिसके बाद वितरण कार्य मे थोड़ा सुधार हुआ. लेकिन उपभोक्ताओं का कहना है कि डीलर के पुत्र अनिल कुमार साह द्वारा ग्राहकों को फिर से परेशान करने का कार्य उनके द्वारा किया जायेगा. उनके द्वारा उक्त प्रदर्शन वाली घटना के बाद भी कई लोगों को अपने कार्य को पुनः जारी रखने की बात कही गई है.  
लोगों ने बताया है कि डीलर पुत्र अनिल कुमार साह द्वारा खुलेआम कहा गया है कि जब आग में पैर दे दिये है तो जलने से क्या डरना है, उनके द्वारा यहां तक कह दिया गया कि डीलर का एक पैर जेल में ही रहता है उन्हें लोगों की शिकवा शिकायत से डरना नही है. जिसको जो करना है जितना शिकायत करना है कर सकते है. डीलर द्वारा वितरण का रवैया वही रहेगा. जिसको लेकर पोषक क्षेत्र के ग्राहकों ने विक्रेता के वितरण कार्य की सम्पूर्ण रूप से आवंटन अनाज की जांच पड़ताल करवाने की मांग त्रिवेणीगंज एसडीएम से की है.

डीलर की शिकायत करते हुए डीलर क्षेत्र के वार्ड 9 निवासी अनिता देवी ने बताया कि उन्हें परिवारिक सभी सदस्यों के निमित कुल अनाज 60 किलो मिलता था. लेकिन डीलर द्वारा इधर, कई सालों से उन्हें 5 किलों अनाज कम दिया जा रहा है. उन्होंने बताई की डीलर राम प्रसाद साह के द्वारा बराबर उन्हें इतना ही राशन मिल रही है. जबकि दर्जनों अन्य उपभोक्ताओं ने भी अपनी अपनी शिकायत डीलर के खिलाप जताई है. इधर कई उपभोक्ताओं ने बताया कि बिहार में गरीब परिवारों के बीच राशन का अनाज बांटने में गड़बड़ी करने वाले डीलरों पर जल्द करवाई होने की बात तक कही गई है. लेकिन उक्त डीलर द्वारा खुलेआम सब मैनेज करके चलने की बात कही जा रही है. इधर, डीलर ने बताया कि उनपर लगे आरोप निराधार है.

(रिपोर्ट:- सोनू कुमार भगत)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages