मीडिया कर्मियों ने की आपात बैठक - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

16 नवंबर 2021

मीडिया कर्मियों ने की आपात बैठक

छातापुर: प्रखण्ड मुख्यालय स्थित प्रेसक्लब छातापुर मे मिडिया कर्मियों की एक आपात बैठक हुई. बैठक मे मधुबनी जिले के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की बीते दिनों निर्मम तरीके से की गई हत्या के विरोध मे आक्रोश व्यक्त किया गया. प्रेसक्लब के सचिव राजकुमार झा की अध्यक्षता मे संपन्न हुई बैठक के दौरान दो मिनट का मौन धारण कर मृतक पत्रकार के आत्मा की शांति हेतू ईश्वर से प्रार्थना की गई. 

बैठक मे सर्वसम्मति से कई निर्णय लिये गये. इसके साथ ही विभिन्न मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल को नामित ज्ञापन प्रखंड कार्यालय को सौपा गया. ज्ञापन मे मृतक पत्रकार के आश्रितों को एक सरकारी नौकरी, आर्थिक सहयोग के तौर पर 50 लाख रूपये का मुआवजा, हत्या मे शामिल लोगों और साजीशकर्ताओं को चिन्हित कर उसके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने की मांगें शामिल हैं. इसके साथ ही कर्तव्य पथ पर दिनरात अग्रसर रहने वाले मिडिया कर्मियों की रक्षा सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग भी की गई हैै.  
बैठक के दौरान मिडिया कर्मियों ने कहा कि प्रदेश भर मे पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे हैं और इस पर अंकुश लगाने मे सरकार की विफलता लगातार सामने आ रही हैै. संगठित अपराधी बेलगाम हो गए हैं और नीजि फायदे के लिए पत्रकारों को अपना निशाना बना रहे हैं. पत्रकारों के विरूद्ध अपराधिक घटनाओं को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के विरूद्ध बढते अपरााधिक वारदातों को सरकार को गंभीरता से लेना होगा. 

पत्रकारों ने कहा कि अन्यथा की स्थिती मे सभी पत्रकार चरणबद्ध तरीके से ऑदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे. बैठक मे संजय कुमार, संजय कुमार पप्पू, संजय कुमार भगत, आलोक कुमार, इरशाद आदिल, राजेश चौधरी, इमरान खान, रियाज खान, कुंदन कुमार, सोनू कुमार भगत, आशिष कुमार सिंह आदि उपस्थित थे. 
(रिपोर्ट:- सोनू कुमार भगत) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages