मुखिया ने किया स्कूल का औचक निरीक्षण - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

18 नवंबर 2021

मुखिया ने किया स्कूल का औचक निरीक्षण

मधेपुरा: बिहार सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में इतना व्यय करने के उपरांत भी मठाही पंचायत के विभिन्न स्कूलों में बच्चों को कई वर्षों से बेहतर शिक्षा मुहैया नहीं कराया जा रहा है, जिसे हर हाल में पटरी पर लाना होगा, और यह मेरा पहली प्राथमिकता भी है. उक्त बातें प्रखंड के मठाही पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया नवीन यादव ने प्राथमिक विद्यालय मठाही स्कूल, पिठाही, दुवयाही स्कूल निरीक्षण के दौरान शिक्षकों से कहा. उन्होंने कहा कि अपने पंचायत के छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीणों से लगातार मिल रहे शिकायतों पर विद्यालय का निरीक्षण किया जा रहा है. 

खासकर गुरुवार और शुक्रवार को बुद्धिजीवी ग्रामीणों के सहयोग से एक टीम बनाकर निरीक्षण कर रहा हूं जिसकी रिपोर्ट को मेरे द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारियों को उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज शिक्षक पठन-पाठन को छोड़ खिचड़ी बनवाने की ओर ज्यादा ध्यान दे रहे है. उन्होंने कहां की अपने पंचायत में सभी विद्यालयों की नियमित देख रेख करेंगे जिससे इस पिछड़े पंचायत में बेहतर शैक्षणिक माहौल बने और शिक्षक-शिक्षिकाएं सभी जिम्मेदारी को ईमानदारीपूर्वक निभाएं.  
वहीं मठाही गांव के कई ग्रामीणों ने मुखिया नवीन यादव से अपने गांव के स्कूल में व्याप्त कुव्यस्था की शिकायत की जिसपर मुखिया श्री यादव अविलंब दूर करने की बात कही. निरीक्षण के दौरान मुखिया नवीन यादव के साथ मठाही पंचायत समिति प्रतिनिधि अशोक यादव, सरपंच बलराम यादव, वार्ड सदस्य राजेश कुमार आदि मौजूद थे. 
(रिपोर्ट:- रामानन्द कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages