तमाम कोशिशों के बावजूद यूरिया, डीएपी, खाद की कालाबाजारी नहीं थम रही: सुभाष यादव - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 नवंबर 2021

तमाम कोशिशों के बावजूद यूरिया, डीएपी, खाद की कालाबाजारी नहीं थम रही: सुभाष यादव

सुपौल: जाप के जिला उपाध्यक्ष सुभाष यादव ने खाद विक्रेताओं ने आपस में यूनियन बनाकर किसानों को कीमत से अधिक रेट पर यूरिया बेचना शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं बॉर्डर के रास्ते नेपाल भी खाद भेजा जा रहा है. किसान खाद संबंधित शिकायत अधिकारियों के पास भी दर्ज करा चुके हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. सुभाष ने कहा कि उचित दाम में मिलने वाली खाद किसान को इन दिनों खाद विक्रेता 3 गुना अधिक रेट में बेच रहे हैं. क्षेत्र में दुकानदार जमकर खाद की कालाबाजारी कर रहे हैं. 

लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है कालाबाजारी का खेल खाद विक्रेताओं द्वारा शुरू किया गया है. कहा कि अधिक रुपये में खाद की बिक्री करके दुकानदार खाद की कालाबाजारी के कार्य कर रहे हैं. कहा कि किसानों को पूरे क्षेत्र में ठगा जा रहा है. किसानों को लूटने के लिए खाद के विक्रेताओं ने एक रणनीति के तहत योजना बना ली है. जाप नेता सुभाष ने कहा की इस बाबत पदाधिकारीयों को किसानों की इस समस्या को गम्भीरता से लेने की जरूरत है.  
वहीं अधिकारियों का कहना है कि उचित रेट से अधिक खाद अगर कोई दुकानदार बेचता है तो वह अपराध की श्रेणी में आ रहा है. उस दुकानदार पर करवाई की जाएगी लेकिन कोई कारवाई नहीं होता है. विभागीय कर्मियों के सारे मिली भगत है जाप के जिला उपाध्यक्ष सुभाष यादव ने कहा इस पर कार्रवाई नहीं हुआ तो जन अधिकार पार्टी रोड पर संघर्ष करेगा. 
(रिपोर्ट:- सोनू कुमार भगत)
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages