अनाथ हुए बच्चों को दी जा रही राहत सामग्री किट - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

23 नवंबर 2021

अनाथ हुए बच्चों को दी जा रही राहत सामग्री किट

मधेपुरा: जिले के बहुत से परिवार कोविड-19 महामारी में अपने परिवार के उन परिजनों को खो दिया जिसके होने से उनके परिवार के सभी सदस्यों का भरण पोषण सम्भव हो सकता था. परिजनों की मृत्यु के पश्चात परिवार के लोगों की जीवन यापन में मदद करने के लिए केयर इंडिया तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा उनके बीच राहत सामग्री किट का वितरण कराया जा रहा है. सोमवार को जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीना द्वारा समाहरणालय परिसर से चिह्नित परिवारों के लिए उपलब्ध कराई गई राहत सामग्री वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 

जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से जिले के बहुत से लोगों की मृत्यु हो गई. उनमें बहुत से ऐसे बच्चे अनाथ हो गए जिन्हें अब रहने खाने में तकलीफ से गुजरना पड़ रहा है. उन बच्चों की सहायता के लिए केयर इंडिया तथा समाज कल्याण विभाग के सहयोग से राहत सामग्री वितरण करवाया जा रहा है जिससे कि परिवार के सदस्यों की कुछ मदद हो सके. जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु के बाद ऐसे 20 परिवार को चिह्नित किया गया है जिन्हें सहयोग की आवश्यकता थी. उन सभी परिवारों को राहत सामग्री दी जाएगी.

ऐसे परिवार जहां 05 से कम लोग हैं उन्हें 01 राहत सामग्री किट तथा ऐसे परिवार जहां 05 से अधिक सदस्य हैं उन्हें 02 राहत सामग्री किट दी जाएगी. कोविड-19 महामारी से कई परिवारों में बच्चों के माता-पिता अथवा किसी अन्य की मृत्यु हुई है. ऐसे परिवारों में केयर इंडिया द्वारा सर्वे के आधार पर अनाथ हुए बच्चों की सूची तैयार की गई है जिन्हें मदद की जरुरत है. उन सदस्यों को केयर इंडिया द्वारा राहत सामग्री का वितरण शुरू किया गया. 

परिजनों को दी जा रही एक राहत सामग्री किट में एक महीने का राशन उपलब्ध कराया गया है. राहत सामग्री के प्रत्येक किट में चावल, आटा, मसूर दाल, चना, चूड़ा, सूजी, सत्तू, सरसो तेल, चीनी, मसाला, साबुन, डिटर्जेंट पाउडर, चाकलेट पैकेट, बिस्कुट दिया गया है. 
(रिपोर्ट:- रामानन्द कुमार) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages