जनता का आशीर्वाद के बल पर ही पंचायत की मुखिया बनूंगी: पूनम - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

25 नवंबर 2021

जनता का आशीर्वाद के बल पर ही पंचायत की मुखिया बनूंगी: पूनम

सहरसा: पंचायत चुनाव के 11वे चरण में सहरसा जिले के नौहट्टा प्रखंड के मुरादपुर पंचायत में होने वाले चुनाव के लिए पूनम झा ने मुखिया पद के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिला किया है. वहीं उन्होंने नामांकन दाखिल करने से पहले लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास को ध्यान में रखते हुए मुखिया चुनाव लड़ने का फैसला किया. जनता का आशीर्वाद के बल पर ही पंचायत की मुखिया बनूंगी. मधेपुरा खबर से बात करते हुए मुखिया प्रत्याशी पूनम झा ने बताया कि पंचायत में चिकित्सीय सहायता, शिक्षा, सामाजिक सरोकार आदि उपलब्ध कराने की बात हो गरीब, मजदूर की समस्या हो अथवा छात्र-छात्राओं की समस्या हो मैं सदैव जनता के सामने उपस्थित रहूंगी. 

कहा कि पंचायत का चहुंमुखी विकास हो इसके लिए पंचायत में हर घर में घरेलू उद्योग लगाने का प्रयास किया जाएगा. जिससे पंचायत के लोग खुशहाल हो. आम आदमी आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. ग्रामीण इलाकों में तो और भी बुरा हाल है. आम आदमी के अधिकारों की आवाज उठाने, समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करने के कारणों ने ही मुझे चुनाव लड़ने को प्रेरित किया.  आज की महिला सशक्त है या कमजोर ?

यह अपना-अपना सोचने का नजरिया है. महिलाएं किसी से कमजोर नहीं हैँ और सशक्त हैं, जरूरत उन्हें मौका देने की है. सरकार ने भी इसी सोच के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है. पढ़ी लिखी बेटियां दो घरों को रोशन करती हैं, पहले मायके को, फिर ससुराल को. दो परिवारों के साक्षर होने से समाज भी साक्षर होगा और जब बेटियां यानी नारी पढ़ी लिखी होगी, तो फिर जरूरत के समय उसे किसी के सामने हाथ फैलाना नहीं पड़ेगा. साक्षर नारी ही सशक्त होगी. उन्होंने मतदाताओं से अपने पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि पंचायत के विकास हेतु आपका सहयोग आवश्यक है. बता दे कि पूनम झा ने दो विषय से मास्टर्स किया है. साथ ही इन्होंने यूजीसी नेट की परीक्षा भी प्राप्त की है. साथ ही पटना विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही है.

(रिपोर्ट:- सुनीत साना)

पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages