पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए सात बेकसूर - मधेपुरा खबर Madhepura Khabar

Home Top Ad

Post Top Ad

19 नवंबर 2021

पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए सात बेकसूर

मधेपुरा: बुधवार की सुबह करीब 10:00 बजे के आसपास मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के वार्ड नंबर 5 में अवैध शराब बेच रहे कारोबारियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी किया. लेकिन कारोबारी को इस बात की भनक लगते हैं वह मौके से फरार हो गया. जिसके बाद टीम ने उक्त शराब कारोबारी के घर में छापामारी कर भारी मात्र में शराब बराबर किया. छापामारी टीम ने आसपास के घरों में भी तलाशी लेने की कोशिश की लेकिन लोगों ने मना कर दिया. जिस पर छापामारी टीम एवं स्थानीय लोगों के बीच तनाव का माहौल बन गया. 

छापामारी दल का आरोप है कि छापामारी करने के दौरान स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए उन पर हमला कर दिया गया. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि छापामारी दल द्वारा आसपास के कुछ घरों में भी घुसकर जबर्दस्ती तलाशी लेने की कोशिश की जा रही थी. जिसका विरोध करने पर पहले तो लाठी चार्ज की गई फिर बाद में जो भी राहगीर नजर आता वे उन्हें जानवरों की तरह पुलिस गाड़ी में बंदकर थाना ले आए. कुल 7 बेकसूर लोगों को पुलिस ने अपनी बर्बरता का शिकार बनाया. जिसमें दो महिला और 5 पुरुष शामिल हैं. बता दें कि एक ऐसी महिला को पकड़ा गया है जिनका कुछ दिन पहले ही ऑपरेशन के बाद डिलीवरी हुआ है. उस वक्त वह महिला चेकअप के लिए डॉक्टर के पास जा रही थी.  
वहीं एक ऐसे पुरुष को पकड़ा गया है जो अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए सारा सामान लेकर घर से बाहर निकले ही थे कि छापामारी दल ने उन्हें भी पकड़ कर अपनी गाड़ी में बंद कर लिया. जब इस बात का पता चलने पर उक्त व्यक्ति के पिता और भाई थाना पहुंचे तो उन दोनों को भी हाजत में बंद कर दिया गया. हालांकि बाद में पिता को हाजत से छोड़ दिया गया. जनब खातून ने बताया कि उनका बेटा घटना स्थल से दूर खड़ा था लेकिन वापस जाने के दौरान उसे भी गाड़ी में बिठा लिया गया. किरण देवी ने बताया कि उनकी बेटी कोचिंग से पढ़कर घर आई ही थी तभी हल्ला सुनकर जैसे ही घर से बाहर आई उसी दौरान उसे भी पकड़ कर वैन में बिठा लिया है. ऐसे कुल सात लोग हैं जिन्हें छापामारी दल ने अपनी चोरी छुपाने के लिए बलि का बकरा बना दिया है. मधनिषेध अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए शराब कारोबार में लिप्त लोगों को गिरफ्तार कर थाना को सुपुर्द किया गया है. इससे पूर्व भी वार्ड नंबर पांच के आसपास शराब पकड़ाया था. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. 
(रिपोर्ट:- सुनीत साना) 
पब्लिसिटी के लिए नहीं पब्लिक के लिए काम करना ही पत्रकारिता है....

Post Bottom Ad

Pages